T20 World Cup में दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी को नहीं खिलाएगी इंग्लैंड टीम, ये है वजह

ICC T20 World Cup 2021 के अपने शुरुआती मैच में कम से कम इंग्लैंड की दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज को बाहर रखने के लिए मजबूर है। इसके पीछे का कारण कोई खुन्नश नहीं बल्कि टीम संयोजन है जिसके कारण डेविड मलान बाहर बैठ सकते हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:33 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:33 AM (IST)
T20 World Cup में दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी को नहीं खिलाएगी इंग्लैंड टीम, ये है वजह
डेविड मलान इस समय नंबर वन बल्लेबाज हैं

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। अगर कोई कहे कि वनडे क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन से विराट कोहली या बाबर आजम को और टेस्ट टीम से जो रूट और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों को ड्राप कर दो तो आपको आश्चर्य लगेगा कि कोई नंबर वन खिलाड़ियों को कैसे ड्राप कर सकता है। हालांकि, टी20 विश्व कप 2021 में ऐसा हमको देखने को मिल सकता है, जब दुनिया के नंबर वन टी20 खिलाड़ी को बेंच पर बैठना पड़ सकता है। जी हां, हम बात कर रहे हैं कि दुनिया के नंबर वन टी20 बल्लेबाज डेविड मलान की।

दरअसल, इंग्लैंड की टीम टी20 विश्व कप में शुरुआत के मैचों में डेविड मलान को बाहर रख सकती है। मलान इस समय आइसीसी टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर वन बल्लेबाज हैं और इंग्लैंड की टीम उनको बाहर बैठाने की प्लानिंग कर रही है। द टेलीग्राफ की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है कि इंग्लैंड की टीम संयोजन के कारण डेविड मलान को बाहर रख सकती है। वहीं, नंबर तीन पर उनके स्थान पर मोइन अली को मौका दे सकती है, जो गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी प्रभाव छोड़ रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2021 से पहले खेले गए दो वार्मअप मैचों में डेविड मलान का बल्ला नहीं चला है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट टी20 विश्व कप 2021 के आगाज मैच में वेस्टइंडीज के खिलाफ नंबर तीन पर मोइन अली को आजमा सकता है। ऐसे में मलान प्लेइंग इलेवन से बाहर होंगे, क्योंकि शीर्ष क्रम में पहले से ही जेसन राय और जोस बटलर ने अपनी जगह बनाई हुई है। वहीं, नंबर तीन पर अगर मोइन अली खेलते हैं तो नंबर चार पर जानी बेयरेस्टो होंगे और पांच पर कप्तान इयोन मोर्गन।

इस तरह डेविड मलान की जगह इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में नहीं बनती है। वे मैच फिनिशर नहीं हैं। ऐसे में निचले क्रम पर नहीं खेल पाएंगे और इस स्थिति में टीम लियाम लिविंगस्टोन के साथ जाना पसंद करेगी, जो गेंदबाजी का भी विकल्प मुहैया कराते हैं। डेविड मलान के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 30 मैचों में 43 की औसत से 1123 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 139 का रहा है। एक शतक और 11 अर्धशतक वे जड़ चुके हैं।

chat bot
आपका साथी