इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की इंजरी फिर आई सामने

चोट के बाद वापसी करते हुए ससेक्स की ओर से अपना पहला मुकाबला खेल रहे आर्चर ने पहली पारी में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए। यह तेज गेंदबाज हालांकि दूसरी पारी में सिर्फ पांच ओवर ही फेंक सका और उन्होंने कोहनी में सूजन की शिकायत की।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:08 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:08 PM (IST)
इंग्लैंड को लगा बड़ा झटका, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की इंजरी फिर आई सामने
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (एपी फोटो)

लंदन, एएनआइ। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर फिट होकर मैदान पर उतरे, लेकिन उनकी पुरानी चोट फिर से सामने आ गई। अब जोफ्रा आर्चर का न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में खेलने पर सस्पेंस बन गया है क्योंकि केंट के खिलाफ ससेक्स की ओर से काउंटी चैंपियनशिप मुकाबले में खेलते हुए उनकी कोहनी की पुरानी चोट फिर उभर आई। छब्बीस साल का यह तेज गेंदबाज अतीत में भी कोहनी की चोट से परेशान रहा है जिसके कारण वह भारत के खिलाफ दो टेस्ट और फिर फिलहाल स्थगित इंडियन प्रीमियर लीग में नहीं खेल पाए। इसके अलावा वह 2020 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी नहीं खेल पाए थे।

चोट के बाद वापसी करते हुए ससेक्स की ओर से अपना पहला मुकाबला खेल रहे आर्चर ने पहली पारी में 29 रन देकर दो विकेट चटकाए। यह तेज गेंदबाज हालांकि दूसरी पारी में सिर्फ पांच ओवर ही फेंक सका और उन्होंने कोहनी में सूजन की शिकायत की। ससेक्स के मुख्य कोच इयान सालिस्बरी ने शनिवार को कहा किअगर आप आज के दिन को देखें तो वह कल गेंदबाजी नहीं कर पाएगा। आपको ईसीबी (इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड) से पूछना होगा। उन्होंने कहा कि जब भी जोफ्रा गेंदबाजी नहीं कर पाता है तो एक नेतृत्वकर्ता और टीम के रूप में आप हताश होते हो। लेकिन ऐसा होता है। खेलों में लोग चोटिल होते हैं और यही जीवन है।

सालिस्बरी ने कहा कि वह अब भी मैदान पर उतरने का इच्छुक है क्योंकि वह चाहता है कि ससेक्स जीते। उन्हें (ईसीबी) उसे इस मैच में खेलने की स्वीकृति देनी होगी। वह हमारा खिलाड़ी नहीं है इसलिए उनसे स्वीकृति लेनी होगी।’ इंग्लैंड को दो जून से दो टेस्ट की सीरीज में न्यूजीलैंड की मेजबानी करनी है। इस सीरीज के लिए मंगलवार को टीम की घोषणा होने की उम्मीद है। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के बाद इंग्लैंड को भारत के खिलाफ अपनी ही धरती पर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत चार अगस्त से होगी।

chat bot
आपका साथी