Ind vs Eng: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले सिर्फ 3 दिन प्रैक्टिस करेगी इंग्लैंड की टीम, ये है पूरा मामला

इंग्लैंड के जो खिलाड़ी भारत पहुंच चुके हैं उनको क्वारंटाइन में भेजा जा चुका है जबकि श्रीलंका दौरा खत्म होने के बाद जो क्रिकेटर भारत आएंगे उन्हें छह दिन क्वारंटाइन होना पड़ेगा। ऐसे में इंग्लैंड टीम को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए महज तीन दिन मिलेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Jan 2021 10:15 PM (IST) Updated:Mon, 25 Jan 2021 10:15 PM (IST)
Ind vs Eng: भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले सिर्फ 3 दिन प्रैक्टिस करेगी इंग्लैंड की टीम, ये है पूरा मामला
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- फोटो ट्विटर पेज

लंदन, पीटीआइ। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच फरवरी से चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। इस सीरीज के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कुछ सदस्य भारत पहुंच चुके हैं जबकि बाकी खिलाड़ी श्रीलंका के खिलाफ खेली गई दूसरे मैच के बाद अब भारत रवाना होंगे। सोमवार को मैच के चौथे दिन इंग्लैंड ने 6 विकेट से श्रीलंका को हराकर सीरीज पर 2-0 से कब्जा जमाया।

इंग्लैंड के जो खिलाड़ी भारत पहुंच चुके हैं उनको क्वारंटाइन में भेजा जा चुका है जबकि श्रीलंका दौरा खत्म होने के बाद जो क्रिकेटर भारत आएंगे, उन्हें छह दिन क्वारंटाइन होना पड़ेगा। ऐसे में इंग्लैंड टीम को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए महज तीन दिन मिलेंगे। बाकी खिलाड़ी 28 जनवरी को श्रीलंका से भारत पहुंचेंगे।

इंग्लैंड टीम को चेन्नई पहुंचने के बाद छह दिन के कड़े क्वारंटाइन में रहना होगा। श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी ब‌र्न्स रविवार की रात को ही भारत पहुंच गए और उन्हें होटल में क्वारंटाइन में रहने के बाद अभ्यास के लिए पांच दिन का समय मिलेगा।

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

पहला टेस्ट मैच 5 से 9 फरवरी के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा मुकाबला 13 से 17 फरवरी के बीच खेला जाना है। ये दोनों ही टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। तीसरा मुकाबला 24 फरवरी से 27 फरवरी के बीच होगा जबकि आखिरी टेस्ट 4 से 8 मार्च के बीच होगा। आखिरी दोनों टेस्ट मैच अहमदाबाद में होगा। ये मुकाबले टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेले जाएंगे। 

टेस्ट चैंपियनशिप टेबल की स्थिति

इस वक्त भारतीय टीम पहले स्थान पर काबिज है जबकि दूसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है। ऑस्ट्रेलिया तीसरे तो वहीं इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को हालिया टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया है जबकि इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया है। 

chat bot
आपका साथी