पाकिस्तान में क्रिकेट बहाली पर खतरा, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की टीम भी दौरा कर सकती है रद

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस बारे में कहा गया हम न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे से सुरक्षा कारणों की वजह से पीछे हटने के वाकिफ हैं। हमारी सुरक्षा का जायजा लेने वाली एक टीम पाकिस्तान के मैदान पर है जो वहां के मौजूदा हालात को पूरी तरह से समझेगी।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 08:37 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 11:00 PM (IST)
पाकिस्तान में क्रिकेट बहाली पर खतरा, न्यूजीलैंड के बाद इंग्लैंड की टीम भी दौरा कर सकती है रद
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के दौरा रद करने से बड़ा झटका लगा है। पैसे के नुकसान के साथ ही उसकी छवि भी एक बार फिर से दागदार हुई है। कीवी टीम ने पाकिस्तान जाने के बाद वनडे सीरीज शुरू होने से ठीक पहले सुरक्षा कारणों से पूरा दौरा ही रद कर दिया। अब खबर है कि इंग्लैंड की टीम भी अगले दो दिन में पाकिस्तान के सुरक्षा का जायजा लेने वाली है। आशंका जताई जा रही है कि इंग्लिश टीम भी दौरे के हाथ पीछे खींच सकती है।

शुक्रवार को न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली तीन मैचों की वनड़े सीरीज से ठीक पहले इस दौरे को रद करने का फैसला लिया। पाकिस्तान में सुरक्षा हालात को ध्यान में रखते हुए न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने यह कदम उठाया। बोर्ड का कहना था कि सुरक्षा के खतरे की वजह से इसे उनको रद करने का मुश्किल फैसला लेना पड़ा। वनडे सीरीज के तुरंत बाद पाकिस्तान के साथ टीम को पांच मैचों की टी20 सीरीज में खेलना था।

न्यूजीलैंड के दौरा रद करने से बौखलाए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष, सरे आम दे डाली ये धमकी

अक्टूबर में पाकिस्तान के साथ दो टी20 मुकाबलों की सीरीज खेलने के लिए इंग्लैंड को दौरा करना है जिसको लेकर अब संशय पैदा हो गया है। न्यूजीलैंड की टीम के दौरे के बाद टीम पाकिस्तान पहुंचने वाली थी। 2005 के बाद इंग्लैंड की टीम पहली बार पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली है। जानकारी के मुताबिक न्यूजीलैंड के दौरे को रद करने के बाद अब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड भी इसके बारे में विचार कर रही है।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड की तरफ से इस बारे में कहा गया, "हम न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे से सुरक्षा कारणों की वजह से पीछे हटने के वाकिफ हैं। हमारी सुरक्षा का जायजा लेने वाली एक टीम पाकिस्तान के मैदान पर है जो वहां के मौजूदा हालात को पूरी तरह से समझेगी।"

न्यूजीलैंड की टीम ने पाकिस्तान पहुंचने के बाद पहले वनडे के शुरू होने से ठीक पहले मैदान पर अपने खिलाड़ियों को ना उतारने का फैसला लिया। अब इंग्लिश क्रिकेट को इस दौरे पर विचार कर फैसला लेना है। उन्होंने बताया, "ईसीबी बोर्ड पाकिस्तान में भेजी गई टीम के सुरक्षा का जायजा करने के 24 से 48 घंटे के बाद इस बात पर फैसला लेगी कि इस दौरे के लिए हमें आगे बढ़ना है या नहीं।"  

chat bot
आपका साथी