एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम में लौट आया यह तूफानी आलराउंडर, अब आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की खैर नहीं

स्टोक्स ने इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था और जुलाई के बाद से उन्होंने किसी भी तरह की क्रिकेट नहीं खेली है। हालांकि उन्होंने द हंड्रेड के डेब्यू सीजन में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेला था।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 03:48 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 03:48 PM (IST)
एशेज के लिए इंग्लैंड की टीम में लौट आया यह तूफानी आलराउंडर, अब आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम की खैर नहीं
इंग्लैंड टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया के खिलाफ इस साल के अंत में खेले जाने वाले एशेज टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में दिग्गज आलराउंडर बेन स्टोक्स की वापसी हो गई है। इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी घोषणा 25 अक्टूबर को की। बेन स्टोक्स ने अपनी मानसिक स्वास्थ्य को प्राथमिकता देते हुए क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक की घोषणा की थी और उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में भी खेलने से इनकार कर दिया था। स्टोक्स को उनके सलाहकार और ईसीबी मेडिकल स्टाफ की तरफ से ट्रेनिंग शुरू करने की अनुमति दे दी गई है। कुछ दिन पहले उनकी उंगली की भी सर्जरी की गई थी। 

बेन स्टोक्स ने इस साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था और जुलाई के बाद से उन्होंने किसी भी तरह की क्रिकेट नहीं खेली है। हालांकि उन्होंने द हंड्रेड के डेब्यू सीजन में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेला था। वो आइपीएल 2021 के पहले हिस्से में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान कैच लेने की कोशिश में चोटिल हो गए थे और फिर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। स्टोक्स ने इंग्लैंड की टीम में वापसी करते हुए पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लिया था जिसमें उनकी टीम को 3-0 से जीत मिली थी, लेकिन इसके बाद वो क्रिकेट नहीं खेल रहे थे और टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए इंग्लैंड की टीम में भी उनका नाम नहीं था। 

ईसीबी की विज्ञप्ति में बेन स्टोक्स के हवाले से कहा गया, "मैंने अपनी मानसिक भलाई को प्राथमिकता देने के लिए एक ब्रेक लिया था और मैंने अपनी उंगली को ठीक कर लिया है।" “मैं अपने साथियों का पूरा साथ देने और उनके साथ मैदान पर रहने के लिए उत्सुक हूं। मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले एशेज सीरीज के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।"

chat bot
आपका साथी