top menutop menutop menu

Eng vs SA: चौथे टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इंग्लैंड का पलड़ा भारी

जोहानिसबर्ग, एएफपी। तीसरे टेस्ट में जीत से आत्मविश्वास से भरा इंग्लैंड गुरुवार से शुरू हो रहे चौथे और अंतिम टेस्ट में सीरीज जीतने के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा।

दक्षिण अफ्रीका को पोर्ट एलिजाबेथ में तीसरे टेस्ट में पारी और 53 रन से हार का सामना करना पड़ा था जिससे इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बनाई। सेंट जॉर्ज में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों की परीक्षा लेने में नाकाम रहे, जबकि मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम को विरोधी टीम के गेंदबाजों ने काफी परेशान किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट जीतकर सीरीज की अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन इंग्लैंड ने अगले दो टेस्ट जीतकर दबदबा बनाया।

इंग्लैंड के लिए डॉम सिबले, ओली पोप और डॉम बेस जैसे युवा खिलाडि़यों ने शानदार प्रदर्शन किया। अनुभवी बेन स्टोक्स ने भी टीम के लिए प्रभावी प्रदर्शन किया। पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की अंतिम एकादश सर्वश्रेष्ठ संयोजन लग रही थी, लेकिन अगले दो टेस्ट में हार के बाद जोहानिसबर्ग में शुरू हो रहे अंतिम टेस्ट में 15 सदस्यीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ी के पास अंतिम एकादश में जगह बनाने का मौका होगा। तेज गेंदबाज कैगिसो रबादा के निलंबन से दक्षिण अफ्रीका की मुसीबत और बढ़ गई हैं। बल्लेबाज तेंबा बावुमा का खेलना तय लग रहा है और ऐसे में जुबैर हमजा को टीम से बाहर होना पड़ सकता है। ऑलराउंडर एंडिले फेहलुकवायो को भी अंतिम एकादश में मौका मिलना लगभग तय है।

रबादा की गैरमौजूदगी में टीम को एनरिक नोर्टजे की तूफानी गेंदबाजी से काफी उम्मीद होगी, लेकिन उनके पास पर्याप्त अनुभव नहीं है। रबादा की जगह ब्युरेन हेंड्रिक्स को खेलने का मौका मिल सकता है। वर्नोन फिलेंडर अपना अंतिम टेस्ट खेलेंगे, लेकिन वह मौजूदा सीरीज में अधिक प्रभावी नहीं रहे हैं।

दूसरी तरफ इंग्लैंड के पास वांडरर्स मैदान के अनुकूल गेंदबाजी आक्रमण है। मार्क वुड ने पोर्ट एलिजाबेथ में प्रभावित किया, जबकि अगर जोफ्रा आर्चर कोहनी की चोट से उबरते हैं तो मेजबान टीम की परेशानी बढ़ा सकते हैं। स्टुअर्ट ब्रॉड ने सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया, जबकि सैम कुर्रन ने भी अच्छी गेंदबाजी की है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.