भारत और इंग्लैंड की महिला टीम को टेस्ट मैच के लिए नहीं मिली नई पिच, बोर्ड ने मांगी माफी

भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच बुधवार से यहां शुरू होने वाले एकमात्र टेस्ट मैच के लिए जिस पिच का इस्तेमाल होना है वह पिच नई नहीं पुरानी है और पहले ही इस्तेमाल की जा चुकी है।

Vikash GaurWed, 16 Jun 2021 02:13 PM (IST)
ब्रिस्टल में एक मैच खेला जा चुका है

ब्रिस्टल, आइएएनएस। लंबे समय के बाद भारतीय टीम टेस्ट मैच खेलने उतरने वाली है। भारत और इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम के बीच बुधवार से यहां एकमात्र टेस्ट मैच खेला जाना है। इससे पहले एक हैरान करने वाली खबर सामने आई, जिसके लिए मेजबान इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी को माफी मांगनी पड़ी है, क्योंकि भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट मैच में जिस पिच का इस्तेमाल होना है, वह पिच नई नहीं है। पहले ही इस पिच का इस्तेमाल हो चुका है।

दरअसल, जिस पिच पर भारत और इंग्लैंड की महिला टीम के बीच पांच दिवसीय टेस्ट मैच खेला जाना है। उसी पिच पर पांच दिन पहले ही ग्लूसेस्टरशायर और ससेक्स के बीच टी20 ब्लास्ट का एक मैच खेला जा चुरा है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम करीब सात साल बाद अपना पहला टेस्ट मैच खेलने उतरने वाली है। ब्रिस्टल के मैदान की फ्रेश पिच नहीं, बल्कि एक यूज्ड पिच पर मैच होना है। इसी के लिए ईसीबी ने आधिकारिक रूप से माफी मांगी है।

ईसीबी ने अपने बयान में कहा, "हम सभी इस बात से निराश हैं कि भारत के खिलाफ टेस्ट मैच के लिए जिस विकेट का इस्तेमाल होना है। उस पर 37 ओवर खेले जा चुके हैं। हम जानते हैं कि इंग्लैंड की महिलाएं नई विकेट की हकदार हैं और हमें खेद है कि हम इस उदाहरण में इसे उपलब्ध कराने में असमर्थ रहे।" इसी पिच पर शुक्रवार को ससेक्स और ग्लूसेस्टरशायर के बीच मैच खेला गया था, जिसमें ससेक्स ने पांच विकेट से जीत दर्ज की थी।

इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ने कहा है कि इस्तेमाल की गई पिच पर खेलना सही नहीं है। उन्होंने कहा," मैंने पिच देखी है, ये एक प्रयोग में लाई गई विकेट है। इस पिच का इस्तेमाल पिछले हफ्ते ग्लूसेस्टरशर टी20 मैच के लिए किया गया था, जो मैं समझती हूं कि कहीं से भी टेस्ट मैच की आदर्श पिच नहीं है। हम चाहते थे कि हमें फ्रेश पिच खेलने को मिलेगी। अब मुझे नहीं पता कि जो पिच मिली है, वो किस तरह का व्यवहार करेगी।"

हालांकि, भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने इस मामले पर चुप रहना ही बेहतर समझा। उन्होंने कहा, "हम यहां एक मैच खेलने के लिए आए हैं। हमें जो भी स्ट्रिप मिलती है, हम कोशिश करते हैं और उससे परिणाम प्राप्त करें। यह हमारा विचार है। चाहे वह एक इस्तेमाल किया हुआ विकेट हो या ताजा विकेट.. खिलाड़ियों के रूप में, और एक कप्तान के रूप में मैं निश्चित रूप से चाहती हूं कि मेरी टीम को कोई परिणाम मिले और इसके लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम उसी के अनुसार अपनी रणनीति बनाएं।"

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.