दिनेश कार्तिक ने IPL 2021 के क्वालीफायर 2 में की ये हरकत, BCCI ने लगाई फटकार

IPL 2021 के क्वालीफायर 2 मैच में जब कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट रहे थे तो उन्होंने स्टंप्स पर तेजी से अपना हाथ मारा। इस वजह से बीसीसीआइ ने उनको फटकार लगाई है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 09:23 AM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 09:23 AM (IST)
दिनेश कार्तिक ने IPL 2021 के क्वालीफायर 2 में की ये हरकत, BCCI ने लगाई फटकार
दिनेश कार्तिक पर IPL के नियमों का उल्लघंन किया (फोटो पीटीआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) की आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। बीसीसीआइ ने एक विज्ञप्ति में कहा है कि दिनेश कार्तिक ने आइपीएल के नियमों का उल्लंघन किया है। विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को शारजाह में दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ अपनी टीम के क्वालीफायर 2 के दौरान आइपीएल के कोड आफ कंडक्ट को तोड़ने का दोषी पाया गया था।

बीसीसीआइ और आइपीएल की तरफ से जारी आधिकारिक प्रेस रिलीज में कहा गया है, "कार्तिक ने आइपीएल की आचार संहिता के स्तर 1 के अपराध 2.2 को स्वीकार किया और मंजूरी को स्वीकार कर लिया। आचार संहिता के स्तर 1 के उल्लंघन के लिए मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी है।" बीसीसीआइ की तरफ से फिलहाल तो दिनेश कार्तिक को सिर्फ फटकार लगी है, लेकिन भविष्य में उनकी ये गलतियां उन पर भारी पड़ सकती हैं। यहां तक कि एक मैच का बैन भी लग सकता है, लेकिन स्पष्ट तौर पर ये नहीं बताया गया है कि कार्तिक की गलती क्या थी।

आइपीएल के आचार संहिता के उल्लंघन की सटीक प्रकृति आइपीएल द्वारा निर्दिष्ट नहीं की गई थी, लेकिन कार्तिक को बुधवार को हाई-वोल्टेज गेम के दौरान आउट होने के बाद निराशा से स्टंप को हटाते हुए देखा गया था। शायद यही वो कारण है, जिसकी वजह से कार्तिक को बीसीसीआइ की तरफ से फटकार लगाई गई है। इससे पहले बुधवार को केकेआर ने दिल्ली के खिलाफ तीन विकेट से जीत दर्ज पर कोलकाता ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। राहुल त्रिपाठी ने 20वें ओवर की पांचवीं गेंद पर छक्का जड़कर टीम को जीत दिलाई। इससे पहले सलामी बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने शानदार अर्धशतक जड़ा था, जिसके कारण उनको प्लेयर आफ द मैच का खिताब मिला।

chat bot
आपका साथी