IPL 2022: इन चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

IPL 2022 के मेगा आक्शन से पहले दिल्ली कैपिटल्स किन खिलाड़ियों को रिेटेन कर सकती है जबकि कौन से खिलाड़ी बाहर होंगे। ये देखने वाली बात होगी। 30 नवंबर तक आइपीएल फ्रेंचाइजियों को अपने खिलाड़ी रिटेन करने हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 10:30 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 10:30 AM (IST)
IPL 2022: इन चार खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है दिल्ली कैपिटल्स, ये खिलाड़ी होगा कप्तान
दिल्ली कैपिटल्स इन खिलाड़ियों को रिटे करेगी (फोटो एएनआइ)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 15वें सीजन से पहले मेगा आक्शन आयोजित होगा और ऐसे में सभी फ्रेंचाइजियों को नए सिरे से अपनी टीम बनानी होंगी। हालांकि, मौजूदा 8 टीमों और दो नई टीमों को कुछ खिलाड़ियों को रिटेन करने का मौका होगा। अभी तक आइपीएल खेलती आ रही 8 टीमों को चार खिलाड़ी रिटेन करने का मौका है, जबकि नई टीमों को तीन खिलाड़ियों को अपने साथ जोड़ने का मौका है। ऐसे में जान लीजिए कि दिल्ली कैपिटल्स किन चार खिलाड़ियों को रिटेन करने वाली है।

दिल्ली कैपिटल्स के पास इस समय कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो रिटेन किए जा सकते हैं, लेकिन फ्रेंचाइजी विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत, ओपनर पृथ्वी शा, आलराउंडर अक्षर पटेल और तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया को रिटेन कर सकती है। अगर ऐसा है तो टीम के पूर्व कप्तान श्रेयस अय्यर, दिग्गज ओपनर शिखर धवन, स्पिनर आर अश्विन और कगिसो रबादा जैसे खिलाड़ी आक्शन पूल में शामिल होंगे, जिन्हें नई टीमें आक्शन से पहले अपने साथ जोड़ सकती हैं। हालांकि, इसके लिए भी नई टीमों को अपना पर्स खोलना होगा।

वहीं, दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी इस नए सीजन में कौन करने वाला है, इस बारे में जानना भी आपके लिए जरूरी है। रिपोर्ट्स की मानें तो रिषभ पंत को फिर से दिल्ली कैपिटल्स की कमान मिलने वाली है। पंत ने आइपीएल 2021 में श्रेयस अय्यर के चोटिल होने का कारण टीम की कमान संभाली थी और उनकी कप्तानी में टीम ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए क्वालीफाई किया था। हालांकि, टीम अपने दोनों क्वालीफायर मैच हारकर सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी थी। यहां तक कि श्रेयस अय्यर की वापसी के बावजूद उनको कप्तान नहीं बनाया गया था और अब रिटेन लिस्ट से भी वे बाहर हो जाएंगे।

chat bot
आपका साथी