DC vs SRH IPL 2021: रिषभ के तूफान को रोकना केन विलियमसन के लिए होगा मुश्किल, दिल्ली व हैदराबाद का मुकाबला

DC vs SRH IPL 2021 रिषभ पंत की अगुआई वाली टीम ने पहले चरण का अंत जीत से किया था और वह यूएई में भी जीत से शुरुआत करना चाहेगी। ऐसा करने के लिए उसके पास अच्छे आक्रामक बल्लेबाज हैं जो किसी भी अच्छे आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं।

Sanjay SavernTue, 21 Sep 2021 06:56 PM (IST)
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (एपी फोटो)

दुबई, प्रेट्र। श्रेयस अय्यर की वापसी से मजबूत बनी दिल्ली कैपिटल्स की टीम बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) में जब सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपने अभियान को नए सिरे से शुरू करेगी तो उसका लक्ष्य पहले चरण की फार्म को बरकरार रखने का होगा। दिल्ली अभी आठ मैचों में 12 अंक लेकर दूसरे स्थान पर है, जबकि सनराइजर्स के सात मैचों में केवल दो अंक हैं और वह सबसे निचले पायदान पर है। सनराइजर्स ने अब तक केवल एक मैच जीता है।

जहां तक सनराइजर्स का सवाल है तो जीत से उसका मनोबल बढ़ेगा और उसे टूर्नामेंट में बने रहने में मदद मिलेगी। उसे हालांकि जानी बेयरस्टो की कमी खलेगी, जिन्होंने दूसरे चरण से हटने का फैसला किया है। ऐसे में आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को अधिक जिम्मेदारी उठानी होगी। केन विलियमसन, मनीष पांडे, रिद्धिमान साहा, केदार जाधव, अब्दुल समद और विजय शंकर से भी टीम को अच्छे योगदान की जरूरत है। गेंदबाजी में उसकी अगुआई राशिद खान करेंगे, जिन्हें दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में दिल्ली के बल्लेबाजों पर अंकुश लगाने के लिए अनुशासित प्रदर्शन करना होगा।

रिषभ पंत की अगुआई वाली टीम ने पहले चरण का अंत जीत से किया था और वह यूएई में भी जीत से शुरुआत करना चाहेगी। ऐसा करने के लिए उसके पास अच्छे आक्रामक बल्लेबाज हैं, जो किसी भी अच्छे आक्रमण की धज्जियां उड़ा सकते हैं और सनराइजर्स भी अपवाद नहीं होगा। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (380) भारतीय चयनकर्ताओं को गलत ठहराने के लिए बेताब होंगे, जिन्होंने उन्हें टी-20 विश्व कप की टीम में जगह नहीं दी। वह युवा पृथ्वी शा के साथ पारी की शुरुआत करेंगे।

श्रेयस अय्यर के चोट से उबरने के बाद वापसी करने से दिल्ली का मध्यक्रम मजबूत हुआ है, जिसमें पंत, आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और मार्कस स्टोइनिस व वेस्टइंडीज के शिमरोन हेटमायर भी शामिल हैं। दिल्ली का गेंदबाजी आक्रमण भी मजबूत है, जिसमें आवेश खान (14 विकेट) और कैगिसो रबादा ने पहले चरण में कमाल की गेंदबाजी की थी। रबादा पावरप्ले और डेथ ओवरों में प्रभावी गेंदबाजी करते रहे हैं। इसके अलावा दिल्ली की टीम में अनुभवी रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, अक्षर पटेल, ललित यादव और प्रवीण दुबे जैसे स्पिनर हैं। 

टीम :

दिल्ली कैपिटल्स : रिषभ पंत (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, पृथ्वी शा, रिपल पटेल, शिखर धवन, शिमरोम हेटमायर, श्रेयस अय्यर, स्टीव स्मिथ, अमित मिश्रा, एनरिक नोत्र्जे, आवेश खान, बेन ड्वारशुइस, इशांत शर्मा, कैगिसो रबादा, कुलवंत खेजरोलिया, लुकमान मेरीवाला, प्रवीण दुबे, टाम कुर्रन, उमेश यादव, अक्षर पटेल, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, रविचंद्रन अश्विन, सैम बिलिंग्स और विष्णु विनोद।

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), डेविड वार्नर, मनीष पांडे, शेरफेन रदरफोर्ड, रिद्धिमान साहा, श्रीवत्स गोस्वामी, राशिद खान, विजय शंकर, मुहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी नटराजन, बासिल थंपी , संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, अब्दुल समद, जे सुचित, जेसन होल्डर, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, केदार जाधव, मुजीब-उर-रहमान, जेसन राय।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.