क्रिकेट वेस्टइंडीज ने केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की, कई नए खिलाड़ी शामिल, होल्डर को तीनों फॉर्मेट में कॉन्ट्रैक्ट

जेसन होल्डर को तीनों फॉर्मेट में कॉन्ट्रैक्ट

क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने 2021-2022 सत्र के लिए बुधवार को अपने खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की। आगामी कुल 18 खिलाड़ियों को अनुबंध की पेशकश की गई है जो 1 जुलाई 2021 से 30 जून 2022 तक रहेगा।

TaniskThu, 06 May 2021 09:06 AM (IST)

सेंट जोंस, एएनआइ। क्रिकेट वेस्टइंडीज (CWI) ने 2021-2022 सत्र के लिए बुधवार को अपने खिलाड़ियों के केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की। आगामी कुल 18 खिलाड़ियों को अनुबंध की पेशकश की गई है, जो 1 जुलाई 2021 से 30 जून 2022 तक रहेगा। पहली बार एनक्रुमाह बोनर, जोशुआ डा सिल्वा, अकील होसैन, काइल मैयर्स को अंतरराष्ट्रीय अनुबंध मिला है। इसके अलावा नए टेस्ट कप्तान कैग ब्रैथवेट और डैरेन ब्रावो  को क्रमशः लाल गेंद और सफ़ेद बॉल क्रिकेट के लिए अंतरराष्ट्रीय अनुबंध मिला है।

वेस्टइंडीज मेंस टीम सलेक्टर रोजर हार्पर ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि 2021-22 की अवधि के लिए दिए गए अनुबंधों में 18 खिलाड़ियों को बरकरार रखा गया है, जो पिछले साल से 4 कम है। जेसन होल्डर टेस्ट और टी 20 में शानदार प्रदर्शन के कारण सभी प्रारूप में अनुबंध पाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं। उन्होंने कहा कि पिछले सत्र के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन के कारण कई नए खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट के लिए अनुबंध की पेशकश की गई है। कई खिलाड़ियों को अनुबंध नहीं मिल पाट है, क्योंकि वे न्यूनतम आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते थे। 2021-22 के अनुबंधों के मूल्यांकन की अवधि 1 अप्रैल, 2020 से 1 अप्रैल, 2021 तक के प्रदर्शन और आंकड़ों पर आधारित है। वहीं, अनुबंध हासिल नहीं करने वाले खिलाड़ियों को एक साल के लिए क्षेत्रीय फ्रेंचाइजी कॉन्ट्रेक्ट दिया गया है।

अनुबंध प्राप्त करने वाले खिलाड़ी

ऑल-फॉर्मेट कॉन्ट्रैक्ट: जेसन होल्डर। 

टेस्ट : क्रैग ब्रैथवेट, जर्मेन ब्लैकवुड, एनक्रुमाह बोनार, रहकीम  कॉर्नवाल, जोशुआ दा सिल्वा , शैनन गेब्रियल, काइल मेयर्स  और केमर रोच।

वनडे क्रिकेट : कीरोन पोलार्ड, फैबियन एलेन, डैरेन ब्रावो, शाई होप, अकील होसैन , एविन लुईस, अल्जारी जोसेफ, निकोलस पूरन और हेडन वाल्श जूनियर।

वे खिलाड़ी जिन्हें अनुबंध से हाथ धोना पड़ा

ऑल-फॉर्मेट कॉन्ट्रैक्ट: रोस्टन चेस।

टेस्ट: शमराह ब्रूक्स और शेन डाउरिच।

वनडे: सुनील अंबरीस, शेल्डन कॉटरेल, शिमरोन हेटमायर, ब्रैंडन किंग, केमो पॉल, रोवमैन पॉवेल, रोमारियो शेफर्ड और ओशेन थॉमस।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.