इन दो देशों के क्रिकेटर जल्द करेंगे ट्रेनिंग शुरू, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा इंतजार

श्रीलंकाई और साउथ अफ्रीकाई क्रिकेटर जल्द ट्रेनिंग पर लौटने वाले हैं क्योंकि कोरोना वायरस के कारण सभी लॉकडाउन में थे।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 01:23 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 01:23 PM (IST)
इन दो देशों के क्रिकेटर जल्द करेंगे ट्रेनिंग शुरू, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा इंतजार
इन दो देशों के क्रिकेटर जल्द करेंगे ट्रेनिंग शुरू, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा इंतजार

नई दिल्ली, रायटर्स। कोरोना वायरस महामारी के बीच क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है, जिसमें क्रिकेट की वापसी की बात नहीं है, लेकिन खिलाड़ियों को प्रैक्टिस करने की अनुमति मिल गई है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद अब साउथ अफ्रीका और श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की अनुमति दे दी है। श्रीलंकाई खिलाड़ी सोमवार से ट्रेनिंग पर लौट रहे हैं, जिसका खुलासा श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने किया है।

मार्च के बाद से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट बंद है, लेकिन अब लग रहा है कि अगले कुछ दिनों में क्रिकेट की वापसी संभव है। श्रीलंकाई टीम के 30 खिलाड़ी 12 दिन के कैंप के लिए होटल आएंगे और कोलंबो क्रिकेट क्लब के मैदान पर प्रैक्टिस करेंगे। इन खिलाड़ियों में ज्यादातर गेंदबाज हैं, जिनको लय में लौटने के लिए समय चाहिए होगा। श्रीलंका क्रिकेट के मुताबिक, इन सभी खिलाड़ियों को कोचिंग और सपोर्ट स्टाफ के 4 सदस्य मिलेंगे, जो इनको सिखाने का काम करेंगे।

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने खिलाड़ियों को होटल परिसर और प्रैक्टिस कैंप से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी है। बोर्ड का कहना है कि उसको उम्मीद है कि सभी खिलाड़ी सरकार की ओर से जारी गाइडलाइंस को मानेंगे। वहीं, शनिवार को साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने भी अपने खिलाड़ियों को ट्रेनिंग करने की अनुमति दे दी है। बोर्ड ने कहा है कि खिलाड़ी बिना किसी के संपर्क में आए ट्रेनिंग कर सकते हैं।

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के मुखिया जैक फॉल ने कहा कि सीएसए की कोविड -19 स्टीयरिंग कमेटी सोमवार को बैठक कर ट्रेनिंग के लिए एक प्रोटोकॉल तैयार करेगी। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वे जब विदेश यात्रा पर लगी पाबंदी खुल जाएगी और सरकार उनको अनुमति देगी तभी खिलाड़ी आधिकारिक रूप से ट्रेनिंग कर पाएंगे, क्योंकि विराट कोहली, रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे जैसे खिलाड़ी भारत के सबसे ज्यादा प्रभावित शहर मुंबई में रहते हैं।

chat bot
आपका साथी