चेतेश्वर पुजारा ने सबको चौंकाया, T-20 में सिर्फ 61 गेंदों में शतक जमाया

चेतेश्वर पुजारा ने आलोचकों को करारा जवाब दिया है। उन्होंने गुरुवार को मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए महज़ 61 गेंदों में शतक जमा दिया।

By Vikas JangraEdited By: Publish:Thu, 21 Feb 2019 12:58 PM (IST) Updated:Thu, 21 Feb 2019 12:58 PM (IST)
चेतेश्वर पुजारा ने सबको चौंकाया, T-20 में सिर्फ 61 गेंदों में शतक जमाया
चेतेश्वर पुजारा ने सबको चौंकाया, T-20 में सिर्फ 61 गेंदों में शतक जमाया

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत टेस्ट क्रिकेट टीम के सबसे भरोसेमंद बल्लेबाजों में शुमार चेतेश्वर पुजारा को अक्सर धीमे खेल के लिए जाना जाता है। चेतेश्वर पुजारा को इसी वजह से वनडे और टी-20 में शामिल नहीं किया जाता है। आईपीएल के पिछले चार सीज़न में इस बल्लेबाज़ को किसी भी टीम ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। 

चेतेश्वर पुजारा ने इन सबको करारा जवाब दिया है। उन्होंने गुरुवार को मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में सौराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए महज़ 61 गेंदों में शतक जमा दिया। उन्होंने शतक को पूरा करने में 31 गेंदों का सामना करते हुए 14 चौके और एक छक्का लगाया। चेतेश्वर पुजारा ने अपने स्वभाव के विपरीत तेज़ और आक्रमक बैटिंग की और रेलवे के खिलाफ सैंकड़ा ठोंक दिया। पुजारा ने पहले महज़ 29 गेंदों में अर्धशतक लगाया।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी की थी शानदार बल्लेबाजी

चेतेश्वर पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज़ में शानदार बल्लेबाज़ी की थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन के चलते  प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ बने थे। 

2019  आईपीएल सीज़न की नीलामी में उनका बेस प्राइज़ 50 लाख था, लेकिन किसी भी फ्रेंचाइजी ने उनको खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी। 2014 में चेतेश्वर पुजारा ने आखिरी बार किंग्स एलेवेन पंजाब की तरफ से मैच खेला था। आईपीएल में पुजारा ने 99 के स्ट्राइक रेट से 390 रन बनाये हैं। सय्यद मुश्ताक़ अली ट्रॉफी में रेलवे के खिलाफ शतक जमा कर पुजारा ने संकेत दे दिए हैं की वो इस फॉर्मेट में भी बल्लेबाज़ी कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी