सुरेश रैना को IPL 2021 के लिए CSK ने किया रिटेन, केदार जाधव समेत ये खिलाड़ी हुए बाहर

IPL 2021 के लिए चेन्नई सुपर किंग्स ने सुरेश रैना को रिटेन करने का फैसला किया है तो वहीं एम एस धौनी टीम के कप्तान बने रहेंगे। सीएसके ने केदार जाधव को बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 04:19 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 08:32 PM (IST)
सुरेश रैना को IPL 2021 के लिए CSK ने किया रिटेन, केदार जाधव समेत ये खिलाड़ी हुए बाहर
सीएसके के बल्लेबाज एम एस धौनी व सुरेश रैना (फाइल फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग का खिताब तीन बार जीत चुकी चेन्नई सुपर किंग्स ने फैसला किया है कि वो टीम के सीनियर खिलाड़ी व ऑलराउंडर सुरेश रैना को अगले सीजन के लिए रिटेन करेंगे। सुरेश रैना ने आइपीएल 2020 में निजी कारणों की वजह से खेलने से मना कर दिया था। हालांकि सुरेश रैना के मना करने के पीछे की वजह ये भी कहा जा रही थी कि, उनका टीम मैनेजमेंट के साथ कुछ खटपट है। सुरेश रैना के बिना मैदान पर उतरने वाली सीएसके के प्रदर्शन पिछले सीजन में काफी खराब रहा था और ये टीम एम एस धौनी की कप्तानी में पहली बार प्लेऑफ में पहुंचने में भी कामयाब नहीं हो पाई थी। 

सुरेश रैना का प्रदर्शन सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है इसके बावजूद उन्हें सीएसके ने रिटेन कर लिया है। सीेएसके मैनेजमेंट धौनी की कप्तानी में एक बार फिर से टीम को मजबूत करने की प्रयास में है जिससे कि 2021 में टीम का प्रदर्शन अच्छा हो सके। सुरेश रैना के अलावा सीएसके ने फॉफ डुप्लेसिस व ड्वेन ब्रावो को भी रिटेन किया है। रवींद्र जडेजा, अंबाती रायुडू, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, रितुराज गायकवाड़ जैसे खिलाड़ियों को भी रिटेन किया गया है। 

वहीं सीएसके के तरफ से आइपीएल 2021 सीजन के लिए केदार जाधव, मुरली विजय और पीयूष चावला को रीलिज कर दिया गया है। इन खिलाड़ियों को इनके खराब प्रदर्शन की वजह से फ्रेंचाइजी ने टीम से बाहर किया है। अब ये खिलाड़ी आइपीएल 2021 की नीलामी में फिर से हिस्सा लेने के लिए स्वतंत्र हैं। 

सीएसके द्वारा रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ी-

सुरेश रैना, फॉफ डुप्लेसिस, ड्वेन ब्रावो, एम एस, धौनी, एन जगदीशन, रितुराज गायकवाड़, के एम आसिफ, रविंद्र जडेजा, जोस हेडलवुड, करण शर्मा, अंबाती रायुडू, इमरान ताहिर, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, मिचेल सैंटनर, लुंगी नगीडी, सैम कुर्रन, एस किशोर। 

सीएसके द्वारा रीलिज किए जाने वाले खिलाड़ी-

केदार जाधव, मुरली विजय, पीयूष चावला, हरभजन सिंह, शेन वॉटसन। 

chat bot
आपका साथी