लंका प्रीमियर लीग को लगा बड़ा झटका, रसेल सहित पांच विदेशी खिलाड़ी हटे

लंका प्रीमियर लीग (LPL) को करारा झटका लगा है। फाफ डु प्लेसिस आंद्रे रसेल और डेविड मिलर समेत पांच विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट गए हैं। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज के कारण मिलर डुप्लेसिस और डेविड मलान इस लीग में नहीं खेल पाएंगे।

By TaniskEdited By: Publish:Tue, 27 Oct 2020 06:14 PM (IST) Updated:Tue, 27 Oct 2020 06:14 PM (IST)
लंका प्रीमियर लीग को लगा बड़ा झटका, रसेल सहित पांच विदेशी खिलाड़ी हटे
लंका प्रीमियर लीग (LPL) आंद्रे रसेल बाहर हुए। (फाइल फोटो)

कोलंबो, पीटीआइ। लंका प्रीमियर लीग (LPL) को करारा झटका लगा है। फाफ डु प्लेसिस, आंद्रे रसेल और डेविड मिलर समेत पांच विदेशी खिलाड़ी टूर्नामेंट से हट गए हैं। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज के कारण  मिलर, डुप्लेसिस और डेविड मलान इस लीग में नहीं खेल पाएंगे। वहीं वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर रसेल घुटने की चोट के कारण हट गये हैं। 

भारत विकेटकीपर बल्लेबाज मनविंदर बिस्ला टूर्नामेंट से हटने वाले पांचवें खिलाड़ी हैं। उन्होंने 35 आइपीएल मैच खेले हैं। एलपीएल  21 नवंबर से 13 दिसंबर तक होने वाले हैं। वह इस टूर्नामेंट से क्यों बाहर हुए हैं, इसकी जानकारी सामाने नहीं आई है। बता दें कि मनप्रीत गोनी भी एलपीएल में खेलते नजर आएंगे। दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज गोनी ने भारत के लिए दो वनडे खेले। एक हांगकांग के खिलाफ और दूसरा बांग्लादेश के खिलाफ। इसके अलावा, 36 वर्षीय ने इंडियन प्रीमियर लीग में 44 मैच भी खेले हैं।

कोलंबो किंग्स फ्रेंचाइजी को लगा बड़ा इटका

फ्रेंचाइजी  इन खिलाड़ियों की जगह पर अन्य खिलाड़ी को शामिल कर सकते हैं। LPL के निदेशक रविन विक्रमरत्ने ने इसकी जानकारी दी। रसेल, मिलर, डु प्लेसिस और मालन सभी को मार्की खिलाड़ियों के रूप में चुना गया था। इससे सबसे बड़ा झटका कोलंबो किंग्स फ्रेंचाइजी को लगा है। टीम में रसेल, डु प्लेसिस और बिस्ला शामिल थे। वहीं मलान, जाफना स्टैलियन्स की टीम में थे। 

क्रिस गेल और शाहिद अफरीदी भी आएंगे नजर

दांबुला हॉक्स ने  डेविड मिलर को चुना था। इस टूर्नामेंट में विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल और लियाम प्लेंकेट भी खेलते दिखाई देंगे।  गाले ग्लेडिएटर्स  की तरफ से पाकिस्तान के पूर्व आलराउंडर शाहिद अफरीदी और कोलिन इंग्राम खेलते नजर आएंगे। 

15 दिनों में कुल 23 मैच खेले जाएंगे

पांच टीमों का टूर्नामेंट दो स्थानों पर आयोजित किया जाना है। इनमें से एक स्टेडियाम कैंडी में पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम और दूसरा हंबनटोटा में महिंदा राजपक्षे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम है। 15 दिनों की अवधि में कुल 23 मैच खेले जाएंगे।

chat bot
आपका साथी