इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने वाले इस ऑलराउंडर ने अचानक छोड़ा क्रिकेट, इस वजह से लिया अनिश्चितकाल का ब्रेक

इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सीरीज से नाम वापस ले लिया है। उन्होंने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में नहीं खेलने का फैसला किया है। जानकारी के मुताबिक इस धुरंधर ने अनिश्चित काल के लिए क्रिकेट से खुद को अलग करने का फैसला किया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:21 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 07:16 AM (IST)
इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने वाले इस ऑलराउंडर ने अचानक छोड़ा क्रिकेट, इस वजह से लिया अनिश्चितकाल का ब्रेक
विश्व कप चैंपियन इंग्लैंड क्रिकेट टीम- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले एक बड़ी खबर सामने आई है। इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सीरीज से नाम वापस ले लिया है। इतना ही नहीं वह अब क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में नहीं खेलने का फैसला कर चुके हैं। जानकारी के मुताबिक इस धुरंधर ने अनिश्चित काल के लिए क्रिकेट से खुद को अलग करने का फैसला किया है।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम को शुक्रवार को एक बेहद ही चौंकाने वाली खबर मिली। टीम के चैंपियन ऑलराउंडर स्टोक्स निजी कारणों से भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया। इस फैसले से साथ ही इस बात की भी जानकारी दी गई कि वह फिलहाल क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट के लिए इंग्लैंड की तरफ से खेलते नजर नहीं आएंगे। उन्होंने तीनों ही फॉर्मेट से अनिश्चितकाल के लिए अलग होने का फैसला लिया है। 

BREAKING: England's star all-rounder Ben Stokes has taken an indefinite break from all cricket with immediate effect. pic.twitter.com/lcQSAMYUGt

— ICC (@ICC) July 30, 2021

क्रिकेट को लगातार जारी रखने के लिए तमाम क्रिकेट बोर्ड कोरोना के इस मुश्किल वक्त में बायो बबल में खिलाड़ियों को रख रहे हैं। टीम के खिलाड़ियों के लिए बायो बबल में लंबे समय तक रहना मुश्किल हो रहा है। इसकी वजह वह मानसिक तौर पर खुद को काफी परेशानी में महसूस कर रहे हैं। आइसीसी ने स्टोक्स से इंटरनेशनल क्रिकेट के अनिश्चितकाल के ब्रेक लेने की खबर दी। ट्विटर के जरिए उनके तमाम चाहने वालों को यह खबर बताई कि उनके इस स्टार खिलाड़ी ने फिलहाल क्रिकेट से लंबा ब्रेक लेने का फैसला लिया है।

"Ben has shown tremendous courage to open up about his feelings and wellbeing."

We're all with you, Stokesy ❤️ pic.twitter.com/6HmEzmCxvw

— England Cricket (@englandcricket) July 30, 2021

इंग्लैंड के ऑलराउंडर स्टोक्स ने सामने आकर इस बात का माना है। उन्होंने क्रिकेट से लंबा ब्रेक लेने का फैसला लिया है वो भी भारत के खिलाफ खेली जाने वाली अहम सीरीज से पहले। इंग्लैंड क्रिकेट ने अपने इस स्टार ऑलराउंडर के फैसले को बेहद साहसिक बताया। बोर्ड की तरफ से ट्विटर करते हुए बताया गया, बेन ने काफी साहस दिखाया है और अपनी बातों को एहसासों को सबके सामने खुलकर रखा। हम आपको अपनी शुभकामनाएं देते हैं। 

chat bot
आपका साथी