विश्व कप फाइनल में दर्शकों को बुलाना चाहता है बीसीसीआइ, यूएई अधिकारियों से हो रही है बातचीत

एक सूत्र के अनुसार भारतीय बोर्ड 25000 लोगों को फाइनल के लिए स्टेडियम में बुलाने का इच्छुक है और इसके लिए यूएई के अधिकारियों से अनुमति मांगी गई है। सूत्र ने कहा बीसीसीआइ और ईसीबी फाइनल के लिए ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को मैदान में लाने के इच्छुक हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 10:37 PM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 10:37 PM (IST)
विश्व कप फाइनल में दर्शकों को बुलाना चाहता है बीसीसीआइ, यूएई अधिकारियों से हो रही है बातचीत
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। आइसीसी टी-20 विश्व कप 17 अक्टूबर से ओमान और संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आयोजित होगा, जिसकी मेजबानी के अधिकार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) के पास हैं। बीसीसीआइ ने अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के साथ 14 नवंबर को दुबई अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में होने वाले विश्व कप फाइनल के लिए दर्शकों के प्रवेश की अनुमति मांगी है।

एक सूत्र के अनुसार भारतीय बोर्ड 25,000 लोगों को फाइनल के लिए स्टेडियम में बुलाने का इच्छुक है और इसके लिए यूएई के अधिकारियों से अनुमति मांगी गई है। सूत्र ने कहा, 'बीसीसीआइ और ईसीबी फाइनल के लिए ज्यादा से ज्यादा दर्शकों को मैदान में लाने के इच्छुक हैं। अगर सभी प्रोटोकाल को ध्यान में रखते हुए अनुमति दी जाती है तो यह एक शानदार माहौल होगा। बोर्ड ने इसके लिए यूएई के अधिकारियों से अनुमति मांगी है।' आइपीएल ने पहले ही यूएई में प्रशंसकों की वापसी को लेकर सख्त कोविड-19 प्रोटोकाल रखा है। मौजूदा वक्त में यूएई में हो रहे आइपीएल में आने वाले प्रशंसकों को टीकाकरण प्रमाणपत्र दिखाना अनिवार्य है।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आयोजन पहले भारत में किया जाना था, लेकिन भारत में कोविड-19 महामारी की हालात को देखते हुए इसे यूएई और ओमान में संयुक्त रूप से कराने का फैसला किया गया था। इस वर्ल्ड कप से पहले यूएई में आइपीएल 2021 के बचे हुए मैचों का आयोजन सफलता पूर्वक कराया जा रहा है और इसमें दर्शकों को आने की अनुमति कुछ शर्तों के साथ दी गई है। इस बार वर्ल्ड कप में भारत को ग्रुप बी में पाकिस्तान, अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है और अन्य दो टीमों की इस ग्रुप में एंट्री क्वालीफाइंग राउंड के बाद होगी। भारत को अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। 

chat bot
आपका साथी