श्रीलंका और यूएई के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया IPL होस्ट करने का प्रस्ताव, BCCI को लेना है फैसला

दुनिया के सबसे पॉपुलर टी20 लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग के लिए यूएई और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बाद न्यूजीलैंड ने भी रूचि दिखाई है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 05:29 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 05:29 PM (IST)
श्रीलंका और यूएई के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया IPL होस्ट करने का प्रस्ताव, BCCI को लेना है फैसला
श्रीलंका और यूएई के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने दिया IPL होस्ट करने का प्रस्ताव, BCCI को लेना है फैसला

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन भारत में कराया जाए या फिर इसे विदेश में शिफ्ट किया जाए इस पर फैसला होना बाकी है। बीसीसीआई के पास पहले से दो विदेशी बोर्ड द्वारा टूर्नामेंट के आयोजन का प्रस्ताव मौजूद है और अब एक और विदेशी बोर्ड ने इसे अपने यहां कराने का प्रस्ताव दिया है।

दुनिया के सबसे पॉपुलर टी20 लीग में से एक इंडियन प्रीमियर लीग के लिए यूएई और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बाद न्यूजीलैंड ने भी रूचि दिखाई है। न्यूजीलैंड बोर्ड ने कहा है कि अगर आईपीएल को भारत में आयोजित किया जाना संभव नहीं हो पाता तो वो इसके लिए तैयार हैं। आईपीएल से 13वें एडिशन का आयोजन 29 मार्च से किया जाना था लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण फैलने की वजह से इसे स्थगित करना पड़ा। अभी तक इसके आयोजन को लेकर कोई फैसला नहीं किया जा सका है। 

इस वक्त आईसीसी के टी20 विश्व कप के आयोजन पर किए जाने वाले फैसले पर सबकुछ निर्भर करता है। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप का आयोजन इसी साल अक्टूबर- नवंबर में किया जाना है। इसे स्थगित किए जाने पर बीसीसीआई इसकी जगह आईपीएल का आयोजन करा सकता है। बोर्ड के अधिकारियों ने ऐसे संकेत दिए हैं कि सितंबर और अक्टूबर में इस बार के टूर्नामेंट का आयोजन कराया जा सकता है। 

पीटीआइ से बीसीसीआई के अधिकारी ने बताया, "टूर्नामेंट को भारत में कराना पहली पसंद है लेकिन ऐसा करना सुरक्षित नहीं हुआ तो हमें इसका आयोजन विदेश में कराने के विकल्प पर विचार करना होगा। यूएई और श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड ने आईपीएल को आयोजन कराने का प्रस्ताव दिया है।" 

"हम बैठेंगे और इससे जुड़े सभी हितधारकों (प्रसारणकर्ता, टीमें और बाकी) और इसको लेकर फैसला लेंगे। खिलाड़ियों की सुरक्षा सबसे बड़ी और पहली प्रथमिकता है। इसको लेकर किसी तरह का कोई समझौता नहीं किया जाएगा।" 

chat bot
आपका साथी