WTC Final के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान, जानिए किन-किन खिलाड़ियों को मिला मौका

Team India for WTC Final भारतीय कप्तान विराट कोहली की अगुआई में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने जा रही है जिसकी शुरुआत 18 जून से होगी। इसके लिए 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया गया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 06:42 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 07:37 PM (IST)
WTC Final के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का एलान, जानिए किन-किन खिलाड़ियों को मिला मौका
कप्तान विराट कोहली के साथ टीम इंडिया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम इंडिया का एलान कर दिया है। इस टीम में से ही प्लेइंग इलेवन का चयन किया जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से साउथैंप्टन में ये फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टीम इंडिया की घोषणा होने से पहले न्यूजीलैंड ने भी अपनी 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया था। भारतीय टीम में उमेश यादव, मो. शमी और हनुमा विहारी की वापसी हुई। 

टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए जिस टीम की घोषणा की गई है उसमें बतौर ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल शामिल किए गए हैं तो इससे साफ है कि, सेलेक्टर्स ने मयंक अग्रवाल के नाम पर शायद विचार नहीं किया जो टीम के साथ इंग्लैंड गए हुए हैं। अब ये साफ हो गया है कि, इस अहम मुकाबले में पारी का आगाज रोहित शर्मा के साथ युवा शुभमन गिल ही करेंगे। वहीं इस टीम में बतौर विकेटकीपर-बल्लेबाज रिषभ पंत व रिद्धिमान साहा दोनों के नाम शामिल हैं, लेकिन ये लगभग तय है कि रिषभ पंत को ही अंतिम ग्यारह में मौका मिलेगा। 

🗒️ #TeamIndia announce their 15-member squad for the #WTC21 Final 💪 👇 pic.twitter.com/ts9fK3j89t

— BCCI (@BCCI) June 15, 2021

इस टीम में पांच तेज गेंदबाजों का चयन किया गया है। तेज गेंदबाज के तौर पर टीम में जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव और मो. सिराज हैं और इन्हीं में से वहां की कंडीशन को देखते हुए पेस गेंदबाजों का चयन किया जाएगा। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टेस्ट सीरीज के दौरान घायल हुए हनुमा विहारी इस टीम में जगह बनाने में सफल रहे हैं। इसके अलावा अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर को भी इस टीम में जगह नहीं दी गई तो वहीं शार्दुल ठाकुर भी टीम में जगह बनाने में सफल नहीं रहे। 

पहले टेस्ट मैच के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम-

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, मो. सिराज। 

पहले टेस्ट मैच के लिए न्यूजीलैंड की 15 सदस्यीय टीम- 

केन विलियमसन (कप्तान), टॉम ब्लैंडेल, ट्रेंट बोल्ट, डोवेन कॉनवे, कॉलिन डि ग्रांडहोम, मैट हेनरी, काइले जैमिसन, टॉम लेथम, हेनरी निकोल्स, एजेज पटेल, टिम साउथी, रॉस टेलर, नील वैगनर, बीजे वॉटलिंग, विल यंग

chat bot
आपका साथी