BAN vs WI: अंपायर को दिखाया गुस्सा तो शाकिब पर लगा जुर्माना

बांग्लादेश की पारी के 14वें ओवर में शाकिब जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तब उन्होंने वाइड नहीं देने पर अंपायर के फैसले का विरोध किया था।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Wed, 19 Dec 2018 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 20 Dec 2018 11:10 AM (IST)
BAN vs WI: अंपायर को दिखाया गुस्सा तो शाकिब पर लगा जुर्माना
BAN vs WI: अंपायर को दिखाया गुस्सा तो शाकिब पर लगा जुर्माना

 नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन पर वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच के दौरान अंपायर पर चिल्लाने के लिए मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। बांग्लादेश की पारी के 14वें ओवर में शाकिब जब बल्लेबाजी कर रहे थे, तब उन्होंने वाइड नहीं देने पर अंपायर के फैसले का विरोध किया था। 

वह पहले अंपायर पर चिल्लाए और फिर काफी देर तक उनसे चर्चा करते रहे। इस मामले में औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पडी, क्योंकि शाकिब ने अपना अपराध व सजा स्वीकार कर ली। शाकिब को एक डिमेरिट अंक भी दिया गया है। सितंबर में इस प्रणाली के लागू होने के बाद शाकिब को दूसरी बार डिमेरिट अंक दिए गए हैं। बांग्लादेश को इस मैच में 8 विकेट से पराजय मिली।

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज़ के बीच खेले गए पहले टी-20 मैच में कैरिबियाई टीम ने आठ विकेट से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज़ ने तीन मैचों की इस टी-20 सीरीज़ में 1-0 की बढ़त बनाई। इस मैच में विंडीज़ की तरफ से तेज गेंदबाज शेल्डन कोट्रेल के चार विकेट लिए। इसके बाद शाई होप ने  की आतिशी अर्धशतकीय जमाते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

इस मैच में वेस्टइंडीज़ की तरफ से शाई होप ने तूफानी अर्धशतक लगाया। होप ने 23 गेंद में 55 रन की आतिशी पारी खेली। होप ने इस पारी में तीन चौकों के साथ-साथ छह छक्के भी जड़े। उन्होंने टी-20 का तीसरा सबसे तेज़ अर्धशतक जड़ा। होप ने मात्र 16 गेंदों में ही अर्धशतक पूरा कर लिया था। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी