पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की इंग्लैंड टी20 लीग में 'नो इंट्री', नहीं मिला खरीददार

टी-20 की मौजूदा रैंकिंग में पहले स्थान पर कब्जा जमाए हुए पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को द हंड्रेड के पहले सत्र में कोई भी टीम खरीदने को राजी नहीं हुई।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Mon, 21 Oct 2019 08:50 PM (IST) Updated:Mon, 21 Oct 2019 08:50 PM (IST)
पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की इंग्लैंड टी20 लीग में 'नो इंट्री', नहीं मिला खरीददार
पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम की इंग्लैंड टी20 लीग में 'नो इंट्री', नहीं मिला खरीददार

लंदन, आइएएनएस। टी20 क्रिकेट के दिग्गज वेस्टइंडीज के विस्फोटक ओपनर क्रिस गेल और श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को 'द हंड्रेड' के पहले सत्र के प्लेयर ड्राफ्ट में खरीददार नहीं मिले। इतना ही नहीं, लीग के पहले राउंड के प्लेयर ड्राफ्ट में टी-20 की मौजूदा रैंकिंग में पहले स्थान पर कब्जा जमाए हुए पाकिस्तान के बल्लेबाज बाबर आजम को भी कोई भी टीम खरीदने को राजी नहीं हुई।

दिग्गजों के तिरस्कार की यह सूची यहीं खत्म नहीं होती। इसमें क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड, ड्वेन ब्रावो और तमीम इकबाल जैसे खिलाडि़यों के नाम भी हैं। आइसीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गेल और मलिंगा ने अपना आधार मूल्य 125,000 पाउंड (करीब एक करोड़ 15 लाख रुपया) रखा था। मिशेल स्टार्क, डेविड वार्नर और कैगिसो रबादा ने भी इतनी ही बेस प्राइस रखी थी। ऑस्ट्रेलिया के दो दिग्गजों स्टार्क और स्मिथ को वेल्स फायर ने खरीदा। वार्नर को साउथर्न ब्रेव ने खरीदा।

स्मिथ ने ट्वीट किया कि अगले साल होने वाले द हंड्रेड में वेल्स फायर का हिस्सा बनकर खुश हूं। अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को सबसे पहले खरीदा गया। वह ट्रेंट रॉकेट्स की तरफ से खेलेंगे। इस टीम में राशिद के साथ इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट होंगे।

पहले राउंड के प्लेयर ड्राफ्ट में आंद्रे रसेल को साउथर्न ब्रेव, आरोन फिंच, मुजीब उर रहमान को नॉर्थन सुपरचार्जर्स, सुनील नरेन को ओवल इनविंसिवल, इमरान ताहिर, डेन विलास को मैनचेस्टर ओरिजनल्स, ग्लेन मैक्सवेल को लंदन स्पि्रट, और लियाम प्लंकट को बर्मिघम फोनिक्स ने खरीदा।

कुल 570 खिलाड़ी रविवार को हुए पुरुषों के प्लेयर ड्रॉफ्ट में शामिल रहे जिसमें 239 विदेशी और 331 घरेलू खिलाड़ी थे। पहले राउंड में कुल 96 खिलाडि़यों को खरीदा गया। द हंड्रेड प्रारूप अगले साल जुलाई में लांच होने वाला है। यह लीग पुरुष एवं महिला-दोनों वर्गो में आयोजित की जाएगी। इसमें प्रत्येक टीम को 100 गेंद खेलने का मौका मिलेगा।

chat bot
आपका साथी