Ind vs Eng: प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल हुआ भारतीय तेज गेंदबाज, मैच के बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम स्थानीय टीम काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ एक प्रैक्टिस मैच खेल रही है। इस मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान चोटिल गए। चोट की वजह से अब वह इस मैच में नहीं खेल पाएंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 21 Jul 2021 04:06 PM (IST) Updated:Wed, 21 Jul 2021 04:06 PM (IST)
Ind vs Eng: प्रैक्टिस मैच के दौरान चोटिल हुआ भारतीय तेज गेंदबाज, मैच के बाहर
भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है। अगले महीने से टीम इंडिया के मेजबान टीम के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। इस सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय टीम स्थानीय टीम काउंटी सलेक्ट इलेवन के खिलाफ एक प्रैक्टिस मैच खेल रही है। इस मैच के दौरान भारतीय तेज गेंदबाज आवेश खान चोटिल गए। चोट की वजह से अब वह इस मैच में नहीं खेल पाएंगे।

इस मैच के दौरान भारतीय गेंदबाज आवेश खान को चोटिल होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा। आवेश इंग्लैंड के दौरे पर भारत के नेट्स गेंदबाज के तौर पर चुने गए हैं। काउंटी इलेवन टीम के चोट और कोविड-19 से जुड़े क्वारंटाइन के कारण अपने खिलाड़ियों को गंवाने के बाद भारत के दो खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया। आवेश खान और वाशिंगटन सुंदर इस मैच में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की इस टीम की ओर से अपने ही देश की टीम के खिलाफ खेलने उतरे।

तीन दिवसीय प्रथम श्रेणी मैच में आवेश ने 9.5 ओवर गेंदबाजी भी की जिसके बाद उनके हाथ के अंगूठे में चोट लग गई और इसके कारण उनके मैच में आगे हिस्सा लेने की संभावना नहीं है। बीसीसीआइ की मेडिकल टीम उन पर निगरानी रख रही है। उन्हें यह चोट हनुमा विहारी के शाट को रोकते समय लग गई। चोट की वजह से वह अब इस मैच में बाकी के बचे दो दिन में मैदान पर नहीं उतर पाएंगे।

मंगलवार को भारतीय टीम इंग्लैंड की काउंटी इलेवन के खिलाफ दौरे के पहले प्रैक्टिस मैच में खेलने उतरी। टीम की कप्तान विराट कोहली को पीठ में दर्द की शिकायत थी जबकि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे भी हैम्स्ट्रिंग होने की वजह इस मैच में नहीं खेल पाए। इन दोनों खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में रोहित शर्मा ने टीम की कमान संभाली।

chat bot
आपका साथी