इंग्लिश टीम की तरफ गेंदबाजी करने उतरा टीम इंडिया का ये गेंदबाज, चोटिल होकर लौटा वापस

काउंटी सलेक्ट टीम के खिलाफ डरहम में मैच खेलने उतरी भारतीय टीम का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के विरोधी खेले में शामिल था। इंग्लैंड के दौरे पर बतौर नेट्स गेंदबाज गए आवेश खान काउंटी टीम की तरफ से खेलने उतरे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 10:06 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 10:06 PM (IST)
इंग्लिश टीम की तरफ गेंदबाजी करने उतरा टीम इंडिया का ये गेंदबाज, चोटिल होकर लौटा वापस
भारतीय टीम के गेंदबाज आवेश खान चोटिल हो कर बाहर जाते हुए- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम अपने पहले प्रैक्टिस मैच में खेलने उतरी। टीम इंडिया ने मेजबान टीम के साथ होने वाले पांच मैचों की सीरीज से पहले प्रैक्टिस मैच की मांग की थी। काउंटी सलेक्ट टीम के खिलाफ डरहम में मैच खेलने उतरी भारतीय टीम का एक खिलाड़ी अपनी ही टीम के विरोधी खेले में शामिल था। इंग्लैंड के दौरे पर बतौर नेट्स गेंदबाज गए आवेश खान काउंटी टीम की तरफ से खेलने उतरे।

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज का हर किसी को इंतजार है। मंगलवार 20 जुलाई को तीन दिवसीय अभ्यास मैच में भारतीय टीम खेलने उतरी। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे दोनों ही फिट नहीं होने की वजह से शामिल नहीं हुए। कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में दी गई थी जबकि रिषभ पंत के अनफिट होने की वजह से केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर टीम में शामिल किया गया।

भारत के खिलाफ खेला भारतीय गेंदबाज

इस दौरान उनको अंगुली में चोट लगी और मैदान से बाहर जाना पड़ा। चोटिल होने की वजह से वह मैच को बीच में छोड़ कर बाहर चले गए। बीसीसीआइ की मेडिकल टीम उन पर निगरानी रख रही है। उन्हें यह चोट हनुमा विहारी के शाट को रोकते समय लग गई।

बीसीसीआइ के अनुसार, ईसीबी ने भारतीय टीम प्रबंधन से आग्रह किया कि भारतीय दल में से दो खिलाड़ी काउंटी एकादश की ओर से खेलने के लिए दें क्योंकि उनके कुछ खिलाड़ी चोटिल होने या कोविड-19 पाजिटिव व्यक्ति के करीबी संपर्क के कारण उपलब्ध नहीं हैं। इसे ध्यान में रखते हुए वाशिंगटन और आवेश को उनकी टीम की ओर से खेलने के लिए उपलब्ध कराया गया।

इंडियन प्रीमियर लीग और घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन करने का इनाम इस भारतीय गेंदबाज के चयनकर्ताओं ने इंग्लैंड के दौरे पर बतौर नेट्स गेंदबाज भेजकर दिया है। यहां उनकी जिम्मेदारी भारतीय टीम के बल्लेबाजों को नेट्स में प्रैक्टिस के दौरान बेहतर तैयारी करवाने की होगी। 

chat bot
आपका साथी