आस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड एशेज सीरीज के पहले टेस्ट मैच पर फिर सकता है पानी

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज की शुरुआत 8 दिसंबर से होनी है लेकिन इससे पहले ही ये बुरी खबर सामने आई है। पहले टेस्ट मैच पर पानी फिरने की संभावना है क्योंकि मौसम विभाग का कहना है कि पहले चार दिन बारिश की संभावना ज्यादा है।

Vikash GaurThu, 02 Dec 2021 04:26 PM (IST)
Australia vs England Joe Root Pat Cummins (फोटो AFP)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बहुप्रतीक्षित एशेज टेस्ट सीरीज अगले सप्ताह से शुरू होने जा रही है। 8 दिसंबर से ब्रिसबेन के गाबा में पहला टेस्ट मैच मेजबान आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होना है, लेकिन इससे पहले क्रिकेट फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। रिपोर्ट्स की मानें तो आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच पर पानी फिर सकता है, क्योंकि मौसम विभाग का कहना है कि पहले चार दिन भारी बारिश संभावना है।

एशेज सीरीज का शुरुआती टेस्ट पहले चार दिनों में प्रतिकूल मौसम पूर्वानुमान के साथ धुलने के गंभीर खतरे में लग रहा है। यहां तक कि इंग्लैंड की टीम की तैयारी बारिश से बर्बाद हो गई है, पिछले हफ्ते क्वींसलैंड में उनके लायंस टीम के साथ उनके तीन दिवसीय खेल में केवल 29 ओवर का खेल हो पाया। फिर मंगलवार और बुधवार को उनके इंट्रा-स्क्वाड वार्म-अप मैच के पहले दो दिनों में कोई भी खेल संभव नहीं था, क्योंकि ब्रिस्बेन में फिर से भारी तूफान आया, जिसमें ला नीना मौसम का मिजाज शहर में कहर ढा रहा था।

बारिश और खराब मौसम के कारण इंग्लैंड की टीम को पर्याप्त तैयारी का मौका नहीं मिला और इस कारण से 8 दिसंबर को गाबा में आस्ट्रेलिया के साथ अपने पहले मुकाबले से पहले जो रूट की टीम को मैच अभ्यास नहीं मिला, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ सकता है। हालांकि, अगर शुरुआती पूर्वानुमान सही साबित होते हैं, तो वे एक और निराशाजनक समय भी दोनों टीमों को सहन करना होगा।

मिरर की रिपोर्ट की मानें तो टेस्ट मैच के दौरान ईस्ट कोस्ट में और मूसलाधार बारिश होने वाली है, जिससे आशंका है कि दोनों पक्ष 16 दिसंबर को होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए एडिलेड की ओर बढ़ सकते हैं। हालांकि, यह तर्क दिया जा सकता है कि ब्रिस्बेन में एक वाशआउट मेहमान इंग्लैंड की टीम के लिए सही होगा, क्योंकि इस मैदान पर टीम का रिकार्ड काफी खराब है। 1986 से आस्ट्रेलिया की टीम इंग्लैंड के खिलाफ यहां नहीं हारी है।

पांचवें टेस्ट मैच पर भी है खतरा

आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली सौ साल से ज्यादा पुरानी एशेज सीरीज के पांचवें मुकाबले पर भी संकट है। आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाले पांचवें टेस्ट मैच पर कोरोना का खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि वेस्टर्न आस्ट्रेलिया ने कोरोना प्रोटोकाल में किसी भी तरह की ढील देने से फिलहाल इन्कार कर दिया है। आखिरी टेस्ट मैच पर्थ में खेला जाना है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.