भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा नहीं होगा आसान: रिकी पोंटिंग

पोंटिंग ने कहा कि भारत के लिए इंग्लैंड की तरह ही ऑस्ट्रेलिया दौरा आसान नहीं होगा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 08:10 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 08:10 PM (IST)
भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा नहीं होगा आसान: रिकी पोंटिंग
भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया दौरा नहीं होगा आसान: रिकी पोंटिंग

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड दौरे पर पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम को अपनी खराब बल्लेबाजी की वजह से 1-4 से ये सीरीज गंवानी पड़ी थी। अब भारत को इस वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है और इससे पहले ही कंगारू टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा कि भारत इस दौरे पर संघर्ष करता नजर आएगा। इंग्लैंड दौरे पर भारतीय बल्लेबाज स्विंग के खिलाफ संघर्ष करते नजर आए थे। रिकी ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में भी भारत के साथ कुछ ऐसा ही होगा। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जो एडिलेड में छह दिसंबर से शुरू होगा। 

पोंटिंग ने कहा कि हमने देखा कि ज्यादातर वक्त भारतीय टीम इंग्लैंड में मूव करती गेंद से सामने संघर्ष करती दिखी थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया में अगर गेंदबाज गेंद को हवा में घुमाने में कामयाब हो पाते हैं या फिर गेंद को सीम मिले तो फिर से भारतीय बल्लेबाज परेशानी में आ जाएंगे। ये वैसे ही है जैसे ऑस्ट्रेलियाई टीम भारतीय दौरे पर परेशान हो जाती है क्योंकि वहां पहले ही दिन से गेंद को टर्न मिलने लगता है। 

आपको बता दें कि भारतीय टीम को नवंबर में इंग्लैंड दौरे पर जाना है जहां पहले उसे तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। इसके बाद भारत को चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके बाद भारत व ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है जो जनवरी में होगा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी