वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

ऑस्ट्रेलियाई टीम को वेस्टइंडीज और बांग्लादेश का दौरा करना है। इन्हीं दो दौरों के लिए टीम का ऐलान हो गया है जिसमें सात खिलाड़ियों ने अपना नाम वापस लिया है जबकि 18 सदस्यीय टीम इन दो देशों के दौरे के लिए चुनी गई है।

Vikash GaurWed, 16 Jun 2021 10:40 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया की टीम का ऐलान हो गया है

नई दिल्ली, जेएनएन। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर जाने वाली है, जिसके लिए 20 सदस्यीय टीम चुनी गई है। इनमें से 18 खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं, जबकि दो खिलाड़ियों को रिजर्व प्लेयर्स के रूप में टीम में जगह दी गई है। वहीं, सात खिलाड़ियों ने इन दोनों देशों के दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान पैट कमिंस, ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, ओपनर डेविड वार्नर, पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के अलावा झाय रिचर्डसन और केन रिचर्डसन ने भी अपना नाम वापस ले लिया है, जो टी20 विश्व कप से पहले अपने देश के लिए दो दौरों पर उपलब्ध नहीं होंगे। कंगारू टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि टी20 विश्व कप से पहले इन खिलाड़ियों का टीम से बाहर रहना अच्छे संकेत नहीं है।

हालांकि, स्टीव स्मिथ ने कोहनी की चोट के कारण दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया है, जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो प्रेस रिलीज जारी की है, उसमें 6 अन्य खिलाड़ियों ने अलग-अलग कारणों से वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे के लिए खुद को उपलब्ध नहीं बताया है। ऑलराउंडर डैनियल सैम्स, जो भारत में आइपीएल के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी ली हुई है।

मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक बयान में कहा, "हम स्वाभाविक रूप से निराश हैं कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि एनएसपी (राष्ट्रीय चयन पैनल) उन लोगों के फैसलों का सम्मान करता है जिन्होंने इस दौरे से बाहर होने का विकल्प चुना है।"पिछले सप्ताह अंतिम रूप दी गई 29 सदस्यीय टीम में से नौ खिलाड़ियों को हटा दिया गया है; स्मिथ, डार्सी शॉर्ट (जो वर्तमान में इंग्लैंड में हैम्पशायर के लिए टी 20 क्रिकेट खेल रहे हैं) और डब्ल्यूए ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन सहित आइपीएल से जुड़े सात खिलाड़ी बाहर हैं।

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है

आरोन फिंच (कप्तान), एस्टन एगर, वेस एगर, जेसन बेहरनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, डैन क्रिस्चियन, जोश हेजलवुड, मोइजेज हेनरिक्स, मिचेल मार्श, बेन मैकडरमोट, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिपी, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, एस्टन टर्नर, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड और एडम जैम्पा।

रिजर्व खिलाड़ियों में नाथन एलिस और तनवीर संघा को चुना है।

इन 7 खिलाड़ियों ने दौरे से नाम लिया है वापस

पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, डेविड वार्नर, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, झाय रिचर्डसन और केन रिचर्डसन।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.