इंग्लैंड दौरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने किया टीम का चयन, ये खिलाड़ी करेंगे प्रैक्टिस

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड दौरे को देखते हुए अपनी 26 सदस्यीय टीम का चयन किया है जो कुछ दिनों में प्रैक्टिस के लिए मैदान पर उतरेगी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 10:31 AM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 10:31 AM (IST)
इंग्लैंड दौरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने किया टीम का चयन, ये खिलाड़ी करेंगे प्रैक्टिस
इंग्लैंड दौरे को देखते हुए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने किया टीम का चयन, ये खिलाड़ी करेंगे प्रैक्टिस

नई दिल्ली, जेएनएन। 13 मार्च को ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था। इसके बाद से दुनियाभर में कोई मैच नहीं खेला गया था, लेकिन 8 जुलाई को फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत हो गई। मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम को पाकिस्तान के खिलाफ भी तीन मैचों की टेस्ट और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम भी चाहती है कि वह इंग्लैंड का दौरा करे।

दरअसल, फ्यूचर टूर प्रोग्राम यानी FTP में जुलाई में ऑस्ट्रेलिया को इंग्लैंड की मेजबानी में सीमित ओवरों की सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण ये सीरीज अभी तक फाइनल नहीं हुई है। हालांकि, माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर में इंग्लैंड का दौरा वनडे और टी20 सीरीज के लिए कर सकती है, जिसके लिए दोनों बोर्डों के बीच बातचीत जारी है। इसी बीच कंगारू क्रिकेट ने इस दौरे की तैयारियों के लिए 26 खिलाड़ियों का चयन किया है।

गुरुवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों समेत कुल 26 खिलाड़ियों का चयन किया है, जो कि प्रैक्टिस करेंगे। इन्हीं खिलाड़ियों में से इंग्लैंड दौरे के लिए एक 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा। जिन अनकैप्ड खिलाड़ियों को ट्रेनिंग के लिए कंगारू क्रिकेट बोर्ड ने चुना है उनमें डैनियल सैम्स, रिले मेरेडिथ और जोश फिलीपी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलेक्टर का मानना है कि अगर इंग्लैंड का दौरा कंफर्म हो जाता है तो फिर ये सीरीज बायो-सिक्योर एनवायरमेंट में होगी।

दौरे की पुष्टि होने पर ऑस्ट्रेलिया के अंतिम दल के नाम की घोषणा होगी। पहले जुलाई के लिए शेड्यूल की गई एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और टी20 सीरीज के अब सितंबर में आयोजित होने की संभावना है। टीम के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा है, "इस प्रारंभिक सूची में जैव-सुरक्षित केंद्रों में वनडे इंटरनेशनल और टी20 इंटरनेशनल खेलने की आकस्मिकताओं को शामिल किया गया है, ताकि टूर में बदलाव हो सके।" चयनकर्ता ने ये भी बताया है कि इसी में से टी20 वर्ल्ड कप 2020 और वनडे वर्ल्ड कप 2023 की टीम की संभावना तलाशी जाएंगी।

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की प्रारंभिक सूची

सीन एबॉट, एस्टन एगर, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, आरोन फिंच, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशाने, नाथन ल्योन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, बेन मैकडरमॉट, रिले मेरेडिथ, माइकल नेसर, जोश फिलीपी, डेनियल सैम्स, डार्शी शॉर्ट, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्क्स स्टॉयनिश, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जैंपा। 

chat bot
आपका साथी