IND vs PAK: चोटिल हुए पांड्या, स्ट्रेचर पर ले जाया गया मैदान से बाहर

18वें ओवर में हार्दिक पांड्या की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और वह मैदान पर गिर गए।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 07:08 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 10:27 AM (IST)
IND vs PAK: चोटिल हुए पांड्या, स्ट्रेचर पर ले जाया गया मैदान से बाहर
IND vs PAK: चोटिल हुए पांड्या, स्ट्रेचर पर ले जाया गया मैदान से बाहर

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मैच में भारतीय टीम को एक बड़ी झटका लगा है। इस हाइवोल्टेज मैच में भारत के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोटिल होकर मैदान से बाहर चले गए। हार्दिक को मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से काफी परेशानी हुई, जिसकी वजह से वह अपने पैरों पर खड़े भी नहीं पा रहे थे। उनकी हालत इतनी बुरी थी कि उन्होंने स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया। दरअसल 18वें ओवर में हार्दिक पांड्या की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया और वह मैदान पर गिर गए।

अब भारतीय फैंस उनसे यहीं उम्मीद कर रहे हैं कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर ना हो। गेंदबाजी में तो केदार और रायुडू शायद उनकी भरपाई कर लें लेकिन निचली क्रम पर उनकी बल्लेबाजी काफी महत्व पूर्ण रहेगी, खासकर तब जब भारतीय मिडिल ऑर्डर लगातार फेल हो रहे हैं और पिछले मैच में हांगकांग के खिलाफ तो उनकी तूफानी बल्लेबाजी की काफी कमी महसूस हुई थी।

Injury update - @hardikpandya7 has an acute lower back injury. He is able to stand at the moment and the medical team is assessing him now.
Manish Pandey is on the field as his substitute #TeamIndia #AsiaCup pic.twitter.com/lLpfEbxykj

— BCCI (@BCCI) September 19, 2018

बीसीसीआइ ने थोडी़ देर में पांड्या के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि उनकीं  पीठ के निचले हिस्से में गंभीर चोट है हालांकि वह खड़े होनी की स्थिति में है, फिलहाल मेडिकल टीम उनका इलाज कर रही है। चोटिल होने से पहले पांड्या ने 4.5 ओवरों में 24 रन दिए और उन्हें कोई विकेट नहीं मिला हालांकि महेंद्र सिंह धौनी ने उनकी गेंद पर शोएब मलिक का कैच छोड़ा था, तब मलिक 32 रन पर खेल रहे थे।

भारतीय टीम में हुए दो बदलाव- पाकिस्तान के खिलाफ इस अहम मैच के लिए भारतीय टीम ने दो बदलाव किए हैं। खलील अहमद की जगह जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर की जगह हार्दिक पांड्या को अंतिम ग्यारह में मौका दिया गया है। 

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की टीम- रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), अंबाती रायडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी