IND vs AFG: कौन है दीपक चाहर, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ किया अपना वनडे डेब्यू?

चहर ने इस बार आइपीएल में बेहतरीन गेंदबाज़ी कर खूब सुर्खियां बटोरी थी।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 05:32 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 05:45 PM (IST)
IND vs AFG: कौन है दीपक चाहर, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ किया अपना वनडे डेब्यू?
IND vs AFG: कौन है दीपक चाहर, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ किया अपना वनडे डेब्यू?

 नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ भारत की तरफ से तेज गेंदबाज दीपक चाहर ने अपने वनडे करियर का डेब्यू किया। भारत की तरफ से वनडे खेलने वाले चाहर 223वें खिलाड़ी है। दीपक ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपने इंटरनेशनल क्रिकेट की शुरुआत की थी।

आगरा का रहने वाला ये गेंदबाज राजस्थान की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलता है। पिछले कुछ समय में चाहर ने शानदार प्रदर्शन कर टीम इंडिया तक का सफर तय किया।

Proud moment for @chahardeepak as he now becomes the 223rd player to represent #TeamIndia in ODIs 👏👏 pic.twitter.com/QqaAFf5rpV

— BCCI (@BCCI) September 25, 2018

चहर ने इस बार आइपीएल में बेहतरीन गेंदबाज़ी कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। चहर ने चेन्नई की टीम के लिए 10 विकेट चटकाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। चहर के इस शानदार प्रदर्शन के कारण उनकी खूब तारीफ हुई थी। धौनी ने भी इस गेंदबाज़ की काबिलियत का लोहा माना था। तभी तो धौनी ने उनसे इस आइपीएल में दीपक से गेंदबाज़ी की शुरुआत भी करवाई थी। 

आइपीएल में चेन्नई के लिए चहर ने गेंदबाज़ी की शुरुआत की थी। टूर्नामेंट के बीच में चहर जब अनफिट हो गए थे तो चेन्नई की गाड़ी जीत की पटरी से उतर गई थी, क्योंकि उस दौरान सीएसके को शुरुआत में विकेट न लेने का खामियाज़ा भुगतना पड़ रहा था। लेकिन जैसे ही चहर फिट हुए तो धौनी ने उन्हें तुरंत प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और चेन्नई की टीम फिर से जीतने लगी।

धौनी ने चहर को इस बार उन सभी मैच में शामिल किया जिनमें वो फिट थे। सैयद मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में भी  दीपक ने नौ मैचों में 19 विकेट लिए थे। इसी कारण से ये गेंदबाज भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहा।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी