Asia Cup: हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में शामिल होगा धौनी का ये चहेता खिलाड़ी

हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करते समय पीठ में खिंचाव आ गया था, जिसकी वजह से वो बीच मैदान पर गिर गए थे। उन्हें इतनी ज्यादा तकलीफ थी कि वो उठ कर भी खड़े नहीं हो पा रहे थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 11:51 AM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 10:34 AM (IST)
Asia Cup: हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में शामिल होगा धौनी का ये चहेता खिलाड़ी
Asia Cup: हार्दिक पांड्या की जगह टीम इंडिया में शामिल होगा धौनी का ये चहेता खिलाड़ी

नई दिल्ली, जेएनएन। एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के टूर्नामेंट से बाहर होने पर उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर तेज गेंदबाज दीपक चहर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। चहर ने इस बार आइपीएल में बेहतरीन गेंदबाज़ी कर खूब सुर्खियां बटोरी थी। चहर ने चेन्नई की टीम के लिए 10 विकेट चटकाते हुए चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी। चहर के इस शानदार प्रदर्शन के कारण उनकी खूब तारीफ हुई थी। धौनी ने भी इस गेंदबाज़ की काबिलियत का लोहा माना था। तभी तो धौनी ने उनसे इस आइपीएल में दीपक से गेंदबाज़ी की शुरुआत भी करवाई थी। 

इस वजह से बाहर हुए पांड्या 

हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी करते समय पीठ में खिंचाव आ गया था, जिसकी वजह से वो बीच मैदान पर गिर गए थे। उन्हें इतनी ज्यादा तकलीफ थी कि वो उठ कर भी खड़े नहीं हो पा रहे थे। इसी वजह से उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाना पड़ा।

इस वजह से खास है चहर

आइपीएल में चेन्नई के लिए चहर ने गेंदबाज़ी की शुरुआत की थी। टूर्नामेंट के बीच में चहर जब अनफिट हो गए थे तो चेन्नई की गाड़ी जीत की पटरी से उतर गई थी, क्योंकि उस दौरान सीएसके को शुरुआत में विकेट न लेने का खामियाज़ा भुगतना पड़ रहा था। लेकिन जैसे ही चहर फिट हुए तो धौनी ने उन्हें तुरंत प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और चेन्नई की टीम फिर से जीतने लगी। धौनी ने चहर को इस बार उन सभी मैच में शामिल किया जिनमें वो फिट थे।

बल्लेबाज़ी में खल सकती है पांड्या की कमी

दीपक चहर भले ही बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं लेकिन वो पूर्ण ऑलराउंडर नहीं हैं। टीम में उनको ज्यादातर गेंदबाज के तौर पर शामिल किया जाता है जो थोड़ी-बहुत बल्लेबाजी कर लेता है। भारतीय टीम को अब अपना अगला मैच सुपर-4 में शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। 

अब दीपक चहर को पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है। दीपक चहर नई गेंद को स्विंग काफी बेहतरीन तरीके से कराते हैं और इसके अलावा वो बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। पांड्या के टीम से बाहर होने का मतलब होगा कि टीम को 5 विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरना होगा, क्योंकि टीम में कोई दूसरा ऑलराउंडर नहीं है। ऐसे में बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर हो जाएगी।

शुक्रवार के बाद रविवार को एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा। हालांकि अभी हार्दिक पांड्या की चोट पर अपडेट आनी बाकी है। रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि उनकी चोट कितनी गहरी है और कितने दिन उन्हें मैदान से बाहर रहना पड़ेगा। बहरहाल भारतीय टीम ने बुधवार को हुए मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को 8 विकेट से मात दी। ऐसे में टीम के हौसले जरूर बुलंद होंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी