एशेज सीरीज: मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलिया की ओर से इस समय क्रीज पर शेन वॉटसन (125) और स्टीवन स्मिथ (21) बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 11 रन के स्कोर पर डेविड वार्नर के रूप में गिरा। उन्हें जेम्स एंडरसन ने 6 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर मैट प्रॉयर के हाथों आउट कराया। वार्नर के आउट होने के बाद शेन वॉटसन सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स का साथ देने के लिए आए।

By Edited By: Publish:Wed, 21 Aug 2013 04:11 PM (IST) Updated:Wed, 21 Aug 2013 10:59 PM (IST)
एशेज सीरीज: मजबूत स्थिति में ऑस्ट्रेलिया

ओवल। एशेज सीरीज के पांचवें और आखिरी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट के नुकसान पर 284 रन बना लिए हैं। ऑस्ट्रेलिया की ओर से समाचार लिखे जाने तक क्रीज पर शेन वॉटसन (171) और स्टीवन स्मिथ (66) बल्लेबाजी कर रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 11 रन के स्कोर पर डेविड वार्नर के रूप में गिरा। उन्हें जेम्स एंडरसन ने 6 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर मैट प्रॉयर के हाथों आउट कराया। वार्नर के आउट होने के बाद शेन वॉटसन सलामी बल्लेबाज क्रिस रोजर्स का साथ देने के लिए आए। शुरुआती झटके से उबरते हुए दोनों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों पर प्रहार करना शुरू कर दिया। शेन वॉटसन ने इस दौरान बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी का नजारा पेश किया। दूसरी ओर क्रिस रोजर्स ने शेन वॉटसन का बखूबी साथ दिया । रोजर्स 23 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर स्वान की गेंद पर जोनाथन ट्रॉट को कैच दे बैठे। रोजर्स के आउट होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क साथी खिलाड़ी वॉटसन का साथ देने के लिए आए लेकिन वह 6 रन बनाकर चलते बने। उन्हें जेम्स एंडरसन ने क्लीन बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया को तीसरा झटका दिया। क्लार्क के आउट होने के बाद स्टीवन स्मिथ बल्लेबाजी के लिए आए। इस समय क्रीज पर वॉटसन (171) और स्टीवन स्मिथ (66) खेल रहे हैं।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड टीम की अगुवाई एलेस्टेयर कुक जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान माइकल क्लार्क संभाल रहे हैं। इंग्लैंड ने सीरीज में ऑस्ट्रेलिया पर 3-0 की बढ़त हांसिल कर सीरीज अपने नाम कर ली है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

इंग्लैंड- एलेस्टेयर कुक (कप्तान), जो रूट, जोनाथन ट्रॉट, केविन पीटरसन, इयान बेल, क्रिस वोक्स, मैट प्रायर, स्टुअर्ट ब्रॉड, ग्रीम स्वान, जेम्स एंडरसन, सिमन केरिंगन,

ऑस्ट्रेलिया- क्रिस रोजर्स, डेविड वार्नर, शेन वाटसन, माइकल क्लार्क (कप्तान), स्टीवन स्मिथ, ब्रैड हैडिन, जेम्स फाल्कनर, पीटर सिडल, मिशेल स्टार्क, रेयान हैरिस, नाथन लेयोन।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी