पहले छिनी कप्तानी अब इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम से भी बाहर हुआ ये श्रीलंकाई खिलाड़ी !

एंजेलो मैथ्यूज और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के बीच गतिरोध फिलहाल जारी है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 07:28 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 07:28 PM (IST)
पहले छिनी कप्तानी अब इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम से भी बाहर हुआ ये श्रीलंकाई खिलाड़ी !
पहले छिनी कप्तानी अब इंग्लैंड के खिलाफ वनडे टीम से भी बाहर हुआ ये श्रीलंकाई खिलाड़ी !

 नई दिल्ली, जेएनएन। सोमवार को ही एंजेलो मैथ्यूज से वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई और उसके एक ही दिन बाद उन्हें वनडे टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया। मैथ्यूज अब इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज में नहीं खेलेंगे। उन्हें टीम से बाहर किए जाने के पीछे उनका फिट ना होना बताया गया लेकिन इसके तुरंत बाद ही मैथ्यूज ने टीम के सेलेक्टर्स से कहा कि वो उनका फिटनेस टेस्ट ले सकते हैं। 

श्रीलंका को इंग्लैंड के खिलाफ पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है और इसके लिए टीम की घोषणा अभी नहीं की गई है। हालांकि वनडे टीम के खिलाड़ियों की चुनाव किया जा चुका है और उन नामों को देश के राष्ट्रपति के पास अनिवार्य स्वीकृति के लिए भेजा गया है। हालांकि अभी टीम का आधिकारिक एलान नहीं किया गया है ऐसे में इस बात की संभावना है कि शायद एंजेलो मैथ्यूज वनडे टीम में वापसी कर सकते हैं। फिलहाल मैथ्यूज का सेलेक्टर्स के साथ गतिरोध जारी है। 

इससे पहले शुक्रवार को एक बैठक की गई थी जिसमें मैथ्यूज, कोच चंडिका हथुरासिंघे और सेलेक्टर्स शामिल थे। इस बैठक में उन्हें टीम की कप्तानी छोड़ने के लिए कहा गया था और यहीं पर उनकी फिटनेस की बात भी सामने आई। एंजेलो मैथ्यूज उन चुनिंदा खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें टीम के कोच ने एशिया कप से पहले आयोजित यो-यो टेस्ट में हिस्सा लेने के लिए नहीं कहा था। एशिया कप से पहले भी मैथ्यूज ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आठों मैच खेले थे और अब उनकी चोट की संभावना पहले से ज्यादा हो गई है। मैथ्यूज के पैर में इंजरी है और एशिया कप के दौरान वो विकेट के बीच रन लेने के दौरान संघर्ष करते दिखे थे। एशिया कप में उन्होंने दो बल्लेबाजों को रन आउट भी करवाया था। 

इन दिनों अपनी इंजरी से निपटने के लिए मैथ्यूज वनडे में सिर्फ बल्लेबाजी कर रहे हैं। वो इन दिनों गेंदबाजी नहीं कर रहे। वनडे में मैथ्यूज लगातार अपनी टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। वर्ष 2017 से अब तक उन्होंने 22 पारियों में 59.20 की औसत से 888 रन बनाए हैं। हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज में वो श्रीलंका की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने पांच वनडे मैचों में 78.33 की  औसत से 235 रन बनाए थे। वर्ष 2017 के बाद से वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के किसी भी बल्लेबाज ने 500 से ज्यादा रन बनाए हैं और ना ही किसी का औसत 45 से ज्यादा है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी