T20 World Cup 2021 से पहले साउथ अफ्रीका की टीम पर ICC लगा सकती है बैन, कप्तान हैं चिंतित

साउथ अफ्रीका की टीम के कप्तान इस समय इस बात को लेकर चिंतित हैं कि कहीं आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 से ठीक पहले साउथ अफ्रीका की टीम को निलंबित न कर दे। बोर्ड और सरकार के बीच शासन को लेकर रस्साकशी जारी है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:09 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 05:09 PM (IST)
T20 World Cup 2021 से पहले साउथ अफ्रीका की टीम पर ICC लगा सकती है बैन, कप्तान हैं चिंतित
साउथ अफ्रीका की टीमों के कप्तान चिंतित हैं

जोहानिसबर्ग, पीटीआइ। साउथ अफ्रीका की महिला और पुरुष टीमों के कप्तानों ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) में वर्तमान शासन संकट के कारण ICC द्वारा दक्षिण अफ्रीका के संभावित निलंबन पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए एक संयुक्त बयान पर हस्ताक्षर किए हैं। खिलाड़ियों ने कहा कि अगर मौजूदा गतिरोध को जल्द ही हल नहीं किया गया तो दक्षिण अफ्रीका अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले आइसीसी टी20 विश्व कप में हिस्सा नहीं ले सकती है।

 
साउथ अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डिएन एल्गर, सीमित ओवरों के कप्तान तेम्बा बावुमा और महिला टीम की कप्तान डैन वैन निर्केक को क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) में प्रशासनिक संकट के कारण निलंबन का डर सता रहा है। दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तानों को इस बात का डर है कि खेल प्रशासन में सरकार के हस्तक्षेप के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आइसीसी) इस साल होने वाले पुरुष टी20 विश्व कप से पहले टीम को निलंबित ना कर दे।
 
संयुक्त बयान में कहा गया है, "प्रशासकों का संकट पिछले 18 महीनों से चल रहा है और अब यह इस मोड़ पर आ गया है जहां खेल मंत्रालय ने आधिकारिक रूप से इसमें हस्तक्षेप करने की इच्छा जाहिर की है। हम इस बात का सम्मान करते हैं कि मंत्री ने इस संकट को खत्म करने के लिए काफी संयम बरता। सरकार का खेलों में हस्तक्षेप करने के गंभीर परिणाम हो सकते हैं, जिसकी पूर्ण सीमा के बारे में हमें अभी तक नहीं पता है। हो सकता है कि आइसीसी सीएसए को निलंबित कर दे।"
 
महिला क्रिकेट के विकास को लेकर भी इस संयुक्त बयान में चिंता जाहिर की गई है। बयान में कहा गया है, "महिला टीम ने पिछले 14 महीनों में काफी सफलता हासिल की है और इसे अब आगे ले जाने की जरूरत है। पुरुष टीम को नवंबर में टी20 विश्व कप में भाग लेना है कि जिसकी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं, लेकिन मौजूदा क्रिकेट प्रशासक की स्थिति इस संबंध में हमारे काम को कमजोर करती है, यहां तक कि इस कारण हमें इस इवेंट से निलंबित भी किया जा सकता है।"
 
chat bot
आपका साथी