रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम का हिस्सा बने वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच

ICC T20 World Cup 2021 के अपने आगाज मैच में इंग्लैंड के खिलाफ भले ही वेस्टइंडीज की टीम को हार झेलनी पड़ी हो लेकिन कैरेबियाई टीम का एक खिलाड़ी ऐसा रहा है जिसने जमकर सुर्खियां बटोरने का काम किया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 09:21 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 09:21 AM (IST)
रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम का हिस्सा बने वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच
अकील हुसैन ने शानदार कैच पकड़ा (फोटो स्क्रीनशाट)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। ICC T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के मुकाबले शनिवार 23 अक्टूबर से शुरू हो गए। सुपर 12 का दूसरा मैच मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज और टी20 विश्व कप 2016 का फाइनल मैच हारने वाली इंग्लैंड की टीम के बीच खेला गया। इस मैच में वेस्टइंडीज टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा, लेकिन एक कैरेबियाई टीम का एक खिलाड़ी ऐसा था, जिसने सुर्खियां बटोरने का काम किया। यहां तक कि कप्तान किरोन पोलार्ड ने भी इस खिलाड़ी की तारीफ की है। हैरान करने वाली बात ये है कि एक सप्ताह पहले तक ये खिलाड़ी वेस्टइंडीज की फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा नहीं था। जी हां, हम बात कर रहे हैं स्पिनर अकील हुसैन (Akeal Hosein) की, जिन्होंने न सिर्फ शानदार गेंदबाजी की, बल्कि एक ऐसा कैच भी पड़ा, जो टूर्नामेंट के दिन का सबसे शानदार पल साबित हुआ।

दरअसल, जब इंग्लैंड की टीम 56 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी तो उसकी निगाहें बेहतर नेट रन रेट हासिल करनी पर थीं। इस दौरान वेस्टइंडीज के लेफ्ट आर्म स्पिनर अकील हुसैन गेंदबाजी का जिम्मा संभाले हुए थे। वे इंग्लैंड को एक झटका दे चुके थे, क्योंकि स्कोर विशाल नहीं था। ऐसे में जीत के चांस कम थे, लेकिन किरोन पोलार्ड फिर भी अटैकिंग फील्ड के साथ गेंदबाजी करा रहे थे। वहीं, अकील हुसैन ने सातवें ओवर की पहली गेंद पर लियाम लिविंगस्टोन को फंसा लिया। लिविंगस्टोन ने गेंद को मिड आन की तरफ खेलना चाहा, लेकिन वे गेंद की स्पीड को समझ नहीं पाए और गेंद मिड आफ की तरह हवा में चली गई, जहां गेंदबाजी कर रहे अकील ने अपने बाएं ओर डाइव लगाते हुए हवा में गेंद करो पकड़ा और लियाम लिविंगस्टोन को चलता किया। ये कैच अपने आप में अद्भुत था, क्योंकि उनके पास ज्यादा समय नहीं था। यहां देखें कैच का वीडियो

Akeal Hosein takes stunning catch of Liam Livingstone #AkealHosein #T20WorldCup2021 #T20WorldCup https://t.co/YdXdwe0VC3

— Vikash Gaur (@thevikashgaur) October 24, 2021

बता दें कि अकील हुसैन वेस्टइंडीज की फाइनल फिफ्टीन का हिस्सा नहीं थे, लेकिन फैबियन एलन के चोटिल होने के कारण उनको रिजर्व से अंतिम 15 में शामिल किया गया था और दूसरे वार्मअप मैच से पहले उनको फाइनल फिफ्टीन में जगह मिली थी और पहले ही मैच में उन्होंने साबित कर दिखाया कि वे कितने प्रभावशाली खिलाड़ी हैं। इस मैच में वे बल्ले से तो कुछ खास कर नहीं पाए, लेकिन गेंद से उन्होंने 4 ओवर में 24 रन देर 2 विकेट चटकाए।

chat bot
आपका साथी