इन दो शहरों की हो सकती हैं IPL की नई टीमें, दीपिका-रणवीर भी लगाएंगे बोली!

IPL के 14वें सीजन का समापन पिछले सप्ताह हुआ है और अब अगले आइपीएल की तैयारी शुरू हो गई है लेकिन इससे पहले दो टीमें इस टूर्नामेंट में जुड़ने वाली हैं। इससे पहले जान लीजिए कि कौन से ऐसे दो शहर हैं जिनकी टीम आइपीएल में उतर सकती है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 11:28 AM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 11:28 AM (IST)
इन दो शहरों की हो सकती हैं IPL की नई टीमें, दीपिका-रणवीर भी लगाएंगे बोली!
IPL 2022 में दो नई टीमें आने वाली हैं (फोटो आइपीएल)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 15वें सीजन में 10 टीमें देखने को मिलेंगी। आइपीएल 2022 को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने पहले ही एलान कर दिया था कि टूर्नामेंट में दो और टीमें जुड़ने वाली हैं। इसके लिए प्रक्रिया जारी है और रिपोर्ट्स की मानें तो 25 अक्टूबर को दुबई में दो नई टीमों के लिए बोली लगेगी। टूर्नामेंट में नई टीम उतारने के लिए कई बड़े बिजनेसमैन, बालीवुड स्टार और कंपनियों ने दिलचस्पी दिखाई है। अब ये बात भी सामने आ गई है कि कौन से शहरों की टीमें आइपीएल 2022 में नजर आ सकती हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 की नई टीमों के लिए अहमदाबाद और लखनऊ स्पष्ट रूप से आगे हैं, बोली प्रक्रिया के करीबी सूत्रों ने इस बात का खुलासा किया है। आइपीएल की बोली सोमवार 25 अक्टूबर को दुबई में होने वाली है और कहा जाता है कि दुनिया भर के कई व्यापारिक दिग्गजों ने अपनी टोपी रिंग में फेंक दी है। एक प्रसिद्ध भारतीय बहुराष्ट्रीय कंपनी अडानी समूह को अहमदाबाद से टीम के लिए बोली लगाने की सूचना मिली है। दो सबसे अधिक बोली लगाने वाले कैश-रिच और प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में दो नई फ्रेंचाइजी के मालिक होंगे।

रिपोर्ट्स के अनुसार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ बोली लगाने वालों से लगभग 7000 से 10,000 करोड़ रुपये की उम्मीद कर रही है। बीसीसीआइ ने नई टीमों का आधार मूल्य 2000 करोड़ रुपये निर्धारित किया है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने नई टीमों के लिए बोली लगाने के लिए 3000 करोड़ रुपये के वार्षिक कारोबार वाली कंपनियों को भी अनुमति दी। दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड ने भी बोली लगाने वालों के लिए समय सीमा बुधवार, 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी।

दो नई टीमों के लिए बोली लगाने वाले में कई दिग्गज शामिल हैं। इसके अलावा एक रिपोर्ट में ये भी सामने आ रहा है कि बालीवुड एक्टर रनवीर सिंह और दीपिका पादुकोण भी आइपीएल की नई टीमों के लिए बोली लगा सकती हैं, क्योंकि बीसीसीआइ ने इस बात की अनुमति दी है कि एक से ज्यादा लोग भी एक टीम बना सकते हैं। बता दें कि बीसीसीआइ ने आईपीएल 2022 में दो नई फ्रेंचाइजी के लिए धर्मशाला, गुवाहाटी, रांची, लखनऊ, अहमदाबाद और कटक नाम के छह शहरों को शार्टलिस्ट किया था।

chat bot
आपका साथी