अब पीसीबी से मुकदमे का खर्च वसूल करेगा बीसीसीआई, उठाएगा ये कदम

बीसीसीआई ने पीसीबी के खिलाफ एक अहम कदम उठाने का फैसला किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 07:53 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 07:53 PM (IST)
अब पीसीबी से मुकदमे का खर्च वसूल करेगा बीसीसीआई, उठाएगा ये कदम
अब पीसीबी से मुकदमे का खर्च वसूल करेगा बीसीसीआई, उठाएगा ये कदम

नई दिल्ली, प्रेट्र। पाकिस्तान के दावे को आईसीसी द्वारा खारिज किए जाने के बाद बीसीसीआई ने कहा है कि वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से मुकदमे का खर्च वसूलने के लिए आईसीसी की विवाद निवारण समिति के सामने मामला दायर करेगा। बीसीसीआई ने ये फैसला तब लिया जब आईसीसी के द्वारा पाकिस्तान के मुआवजे के दावे को खारिज कर दिया गया।

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेलने पर आईसीसी में मामला दर्ज किया था। पीसीबी ने बीसीसीआई पर द्विपक्षीय सीरीज पर ओमओयू का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया था। बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि दुबई में तीन दिनों तक दोनों पक्षों के की सुनवाई और साक्ष्य के आधार पर विवाद निवारण समिति ने पीसीबी के सभी दावों को सिरे से खारिज कर दिया। आईसीसी ने बीसीसीआई के पक्ष को स्वीकर किया जो इस आधार पर था कि उनसे सिर्फ खेलने की इच्छा जताई थी। इसमें बीसीसीआई का पत्र बाध्यकारी नहीं था। 

बीसीसीआई ने आईसीसी के इस फैसले के बाद तहेदिल से विवाद निवारण समिति के फौसले का स्वागत किया। इसके बाद अब बीसीसीआई ने पीसीबी से मुकदमे का खर्चा वसूल करने के लिए विवाद निवारण समिति की शरण में जाने का फैसला किया है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी