भारत व वेस्टइंडीज के बाद अमेरिका की क्रिकेट लीग में निवेश करेगी शाहरुख खान की नाइटराइडर्स

कोलकाता नाइट राइडर्स के सह मालिका शाहरुख खान (फाइल फोटो)

अमेरिकी टी-20 लीग में छह टीमें न्यूयॉर्क सैन फ्रांसिस्को वॉशिंगटन डीसी शिकागो डलास और लॉस एंजिलिस होंगी। सूत्रों के मुताबिक यह टूर्नामेंट 2022 में शुरू होगा। इसमें एक टीम शाहरुख खान की भी होगी। उनकी आइपीएल और सीपीएल में भी टीम है।

Publish Date:Tue, 01 Dec 2020 06:23 PM (IST) Author: Sanjay Savern

नई दिल्ली, प्रेट्र। अमेरिका क्रिकेट एंटरप्राइसेस (एसीई) ने घोषणा की है कि नाइटराइडर्स फ्रेंचाइजी उनके मेजर लीग क्रिकेट (एमएलसी) में बड़े निवेशक की भूमिका निभाएगी। इस निवेशक के साथ नाइटराइडर्स ने दुनिया के सबसे बड़े मीडिया मार्केट में कदम रखा है। नाइटराइडर्स फ्रेंचाइजी की टीमें इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) और कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेलती हैं। नाइटराइडर्स फ्रेंचाइजी के सहमालिक बॉलीवुड स्टार शाह रुख खान हैं।

अमेरिकी टी-20 लीग में छह टीमें न्यूयॉर्क, सैन फ्रांसिस्को, वॉशिंगटन डीसी, शिकागो, डलास और लॉस एंजिलिस होंगी। सूत्रों के मुताबिक यह टूर्नामेंट 2022 में शुरू होगा। इसमें एक टीम शाहरुख खान की भी होगी। एसीई के को-फाउंडर्स में से एक विजय श्रीनिवासन का मानना है कि इस लीग क्रिकेट से अमेरिका में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा। हम इस बात को लेकर काफी उत्साहित हैं कि नाइटराइडर्स इस लीग क्रिकेट में हिस्सा बन रहा है। इससे अमेरिका में क्रिकेट को फायदा मिलेगा। यह अच्छा है कि वह शुरुआत में ही हमारे साथ जुड़ रहे हैं। अमेरिका में क्रिकेट के भविष्य को लेकर यह लंबी अवधि का निवेश है।

आपको बता दें कि एसआरके की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स इंडियन प्रीमियर लीग की बेहद सफल फ्रेंचाइजी है। केकेआर की टीम को भारत में काफी पसंद किया जाता है और ये टीम दो बार गौतम गंभीर की कप्तानी में आइपीेएल खिताब जीत चुकी है। हालांकि गौतम गंभीर के बाद इस टीम की कप्तानी दिनेश कार्तिक को सौंपी गई थी, लेकिन वो इस टीम के खिताब नहीं दिला पाए थे और इस सीजन में यूएई में कार्तिक को बीच आइपीएल से टीम की कप्तानी पद से हटा दिया गया और इयोन मोर्गन टीम के कप्तान बने, लेकिन टीम प्लेऑफ में भी नहीं पहुंच पाई थी। 

वहीं कैरेबियाई प्रीमियर लीग में भी शाहरुख खान की टीम है जो ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के नाम से जानी जाती है। ये टीम बेहद सफल टीम है और आठ सीजन में चार बार खिताब जीत चुकी है। इस साल भी सीपीएल में नाइटराइडर्स ने चौथी बार खिताब अपने नाम किया था। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.