असगर अफगान को फिर मिली अफगानिस्तान टीम की कमान, राशिद खान से छिनी कप्तानी

Asghar Afghan Captain Afghanistan अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से कप्तानी में फेरबदल किया है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Wed, 11 Dec 2019 04:08 PM (IST) Updated:Wed, 11 Dec 2019 04:30 PM (IST)
असगर अफगान को फिर मिली अफगानिस्तान टीम की कमान, राशिद खान से छिनी कप्तानी
असगर अफगान को फिर मिली अफगानिस्तान टीम की कमान, राशिद खान से छिनी कप्तानी

 नई दिल्ली, जेएनएन। Asghar Afghan Captain Afghanistan: अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से कप्तानी में फेरबदल किया है। वर्ल्ड कप 2019 से पहले अफगानिस्तान टीम की कप्तानी गुलबदीन नईब को दी गई थी, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई थी। वहीं, वर्ल्ड कप के बाद फिर से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कप्तानी में बदलाव किया और राशिद खान को वनडे और टी20 टीम का कप्तान बनाया गया। 

हालांकि, अब एक बार फिर से अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम की कप्तानी में बदलाव किया है। बोर्ड ने स्पिनर राशिद खान से कप्तानी छीनकर असगर अफगान को दे दी है। वर्ल्ड कप 2019 से पहले असगर अफगान ही अफगानिस्तान टीम के कप्तान थे। वर्ल्ड कप से ठीक पहले कप्तान बदलने को लेकर राशिद खान और मोहम्मद नबी ने बोर्ड के खिलाफ आवाज उठाई थी कि बड़े इवेंट से पहले कप्तानी में बदलाव करना उचित नहीं है, लेकिन बोर्ड ने इस अपील को ठुकरा दिया था।  

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस बात की जानकारी दी है कि अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) ने फिर से असगर अफगान को तीनों फॉर्मेट के लिए टीम का कप्तान नियुक्त किया है। असगर अफगान को तीनों फॉर्मेट में कप्तान नियुक्त करने का फैसला एसीबी के टॉप मैनेजमेंट ने लिया है। इसकी जानकारी अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ट्विटर हैंडल ने जारी की है।  

BREAKING: ACB have reappointed Asghar Afghan as 🇦🇫 captain in all formats! pic.twitter.com/ZMYAkBkUIe

— ICC (@ICC) 11 December 2019

असगर अफगान अफगानिस्तान टीम के उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं, जिन्होंने अच्छा खासा अनुभव है। साल 2009 में अपनी टीम के लिए डेब्यू करने वाले असगर स्टेनिकजई ने अपना नाम भी बदलकर अफगान कर लिया है। काफी समय तक टीम की कप्तानी करने वाले असगर अफगान ने 111 वनडे इंटरनेशनल मैच, 66 टी20 इंटरनेशनल मैच और 4 टेस्ट मैच अपनी टीम के लिए खेले हैं।

chat bot
आपका साथी