विराट, रोहित व Dhoni को आकाश चोपड़ा ने IPL 2021 की अपनी फेवरेट टीम में इस कारण नहीं दी जगह, इन्हें अपनी टीम में चुना

IPL 2021 के 29 मुकाबलों में प्रदर्शन के आधार पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी फेवरेट प्लेइंग इलेवन का चयन किया जिसमें उन्होंने विराट कोहली एम एस धौनी व रोहित शर्मा को जगह नहीं दी। इसके बावजूद उन्होंने एक शानदार टीम चुनी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 12:29 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 12:29 PM (IST)
विराट, रोहित व Dhoni को आकाश चोपड़ा ने IPL 2021 की अपनी फेवरेट टीम में इस कारण नहीं दी जगह, इन्हें अपनी टीम में चुना
विराट कोहली व एम एस धौनी एक साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइपीएल 2021 को बीसीसीआइ ने कोविड-19 महामारी की वजह से बीच में ही अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया। इस लीग से स्थगित होने से पहले कुल 29 मुकाबले खेले गए। अब टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने इन 29 मुकाबलों के आधार पर अपनी पसंदीदा आइपीएल 2021 की प्लेइंग इलेवन का चयन किया। हैरानी की बात ये रही कि, उन्होंने अपनी टीम में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा व सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को जगह नहीं दी। 

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, उन्होंने अपनी टीम में पहले नंबर पर केएल राहुल को रखा क्योंकि उन्होंने तीन बड़ी पारियां खेली जिसमें दो बार उन्होंने 90 से ज्यादा स्कोर बनाए तो वहीं एक बार उन्होंने 60 रन की पारी खेली। इन तीनों मैचों में उनकी टीम को जीत मिली और वो जब भी रन बनाते हैं टीम जीतती है। इसके बाद उन्होंने टीम में दूसरे ओपनर के तौर पर शिखर धवन को रखा जिन्होंने लीग के स्थगित होने से पहले तक सबसे ज्यादा रन बनाए थे। तीसरे नंबर पर आकाश ने फॉफ डुप्लेसिस को रखा और कहा कि, वो अपनी टीम के लिए ओपन करते हैं, लेकिन मैं उन्हें तीसरे नंबर पर रखूंगा। डुप्लेसिस रन बनाने में निरंतर हैं साथ ही वो विस्फोटक पारी भी खेल सकते हैं। 

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए ग्लेन मैक्सवेल को रखा और कहा कि, वो कठिन स्थिति में भी रन बना सकते हैं। मैक्सवेल ने इस सीजन के पहले पांच मैचों में काफी अच्छा खेल दिखाया। नंबर पांच पर बल्लेबाजी के लिए उन्होंने एबी डिविलियर्स को रखा तो वहीं छठे नंबर के लिए उन्होंने रिषभ पंत का चयन किया। रिषभ के लिए उन्होंने कहा कि, ये उनके लिए काफी निचला क्रम हो जाएगा, लेकिन जरूरत पड़ने पर आप उन्हें अन्य नंबर पर भी भेज सकते हैं। आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में सातवें व आठवें नंबर पर ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और क्रिस मौरिस को रखा। इसके बाद बतौर गेंदबाज उन्होंने अपनी टीम में राहुल चाहर, आवेश खान और हर्षल पटेल को शामिल किया। इस सीजन में विराट, रोहित व धौनी का प्रदर्शन ज्यादा अच्छा नहीं होने की वजह से आकाश चोपड़ा ने उन्हें अपनी टीम में शामिल नहीं किया। उन्होंने अपनी टीम में कप्तान का भी चयन नहीं किया। 

आकाश चोपड़ा की फेवरेट आइपीएल 2021 प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, शिखर धवन, फॉफ डुप्लेसिस, ग्लेन मैक्सवेल, एबी डिविलियर्स, रिषभ पंत, रवींद्र जडेजा, क्रिस मौरिस, राहुल चाहर, आवेश खान, हर्षल पटेल। 

chat bot
आपका साथी