पाकिस्तान टीम के 7वें सदस्य को पाया गया कोरोना पॉजिटिव, दौरा हो सकता है रद?

पाकिस्तान की टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर है जहां टीम के सात सदस्यों को अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। उधर न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने पाकिस्तान टीम को चेतावनी दे दी है कि इस दौरे को रद किया जा सकता है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 10:29 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 10:29 AM (IST)
पाकिस्तान टीम के 7वें सदस्य को पाया गया कोरोना पॉजिटिव, दौरा हो सकता है रद?
पाकिस्तान की टीम न्यूजीलैंड् के दौरे पर है।

वेलिंग्टन, एपी। Pakistan Tour of New Zealand: न्यूजीलैंड में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सातवें सदस्य को कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। इसके बाद इस सातवें सदस्य को क्वारंटाइन से निकालकर कोरोना वायरस संक्रमित सदस्यों के साथ आइसोलेशन में शामिल किया जाएगा। पाकिस्तान के 53-सदस्यीय दस्ते के छह सदस्यों को मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। न्यूजीलैंड पहुंचने के बाद पाकिस्तान की टीम को 14 दिन के अनिवार्य क्वारंटाइन में रहना पड़ रहा है।

सातवें सदस्य को शुक्रवार को हुए खिलाड़ियों और अधिकारियों के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया है। आइसोलेशन के तीसरे दिन सभी खिलाड़ियों और सदस्यों का कोरोना टेस्ट हुआ था, जिसमें एक सदस्य पॉजिटिव पाया गया। न्यूजीलैंड के नियमों के तहत प्रबंधित अलगाव में लोगों को आम तौर पर क्वारंटाइन की अवधि के तीसरे और 12वें दिन टेस्ट प्रक्रिया से गुजरना पड़ता है। इसी दौरान एक सदस्य को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया, जिसकी जानकारी न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा है, "पाकिस्तान क्रिकेट टीम के एक और सदस्य को आज नियमित टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाया गया। स्क्वाड के न्यूजीलैंड पहुंचने के तीन दिन बाद कोरोना टेस्ट हुआ था।" वहीं, जो लोग कोरोना वायरस टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए हैं उनको फिर से 14 दिन के लिए क्वारंटाइन कर दिया गया है।

पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय से आखिरी चेतावनी भी मिल चुकी है, क्योंकि पहले ही दिन खिलाड़ियों ने कई प्रोटोकॉल तोड़ दिए थे। पाकिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। सीरीज का पहला टी20 मैच 18 दिसंबर को खेला जाएगा। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान की टीम को कीवी टीम के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी भाग लेना है। 

chat bot
आपका साथी