इन 4 दिग्गजों को BCCI ने किया चयनकर्ता की पद के लिए शॉर्टलिस्ट, जानिए कौन है रेस में आगे

BCCI ने 4 दिग्गज खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के पद के लिए शॉर्टलिस्ट किया है जिनका आखिरी राउंड का इंटरव्यू होना है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 17 Feb 2020 01:02 PM (IST) Updated:Mon, 17 Feb 2020 01:02 PM (IST)
इन 4 दिग्गजों को BCCI ने किया चयनकर्ता की पद के लिए शॉर्टलिस्ट, जानिए कौन है रेस में आगे
इन 4 दिग्गजों को BCCI ने किया चयनकर्ता की पद के लिए शॉर्टलिस्ट, जानिए कौन है रेस में आगे

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI ने भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता के लिए आवेदन मांगे थे। आवेदन बीसीसीआइ को मिल चुके हैं और अब बीसीसीआइ ने 4 पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों को सीनियर क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के पद के लिए शॉर्टलिस्ट कर लिया है। भारतीय टीम के चयनकर्ता के पद के लिए जिन चार दिग्गजों को बीसीसीआइ ने शॉर्टलिस्ट किया है उनमें पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर, वेंकटेश प्रसाद, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन और राजेश चौहान का नाम शामिल है। इन सभी पूर्व खिलाड़ियों का आखिरी राउंड का इंटरव्यू होना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने एमएसके प्रसाद के बतौर सीनियर सलेक्टर और गगन खोड़ा के सलेक्शन कमेटी के सदस्य के कार्यकाल के खत्म होने के बाद इस पद के लिए आवेदन मांगे थे। इन दो दिग्गजों की जगह को भरने के लिए बीसीसीआइ ने चार उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया है। न्यू इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक अजीत अगरकर, लक्ष्मण शिवरामकृष्णन, वेंकटेश प्रसाद और राजेश चौहान का आखिरी दौर का इंटरव्यू क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी (CAC) को लेना है, जिसमें मदन लाल, आरपी सिंह और सुलक्षणा नाइक का नाम शामिल है।

अगले 10 दिन में पूरी होगी इंटरव्यू प्रक्रिया

इंटरव्यू की प्रक्रिया अगले 10 दिन में पूरी होने की संभावना है। इसको लेकर आधिकारिक घोषणा फरवरी के आखिर तक हो जाएगी कि नेशनल सलेक्टर के पद पर कौन विराजमान होगा। चयनकर्ताओं की समिति का पहला असाइनमेंट साउथ अफ्रीका का भारत दौरा है, जहां दोनों देशों के 3 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच ये वनडे सीरीज 12 मार्च से शुरू होनी है। ऐसे में इससे पहले टीम का चयन होना जरूरी है और उससे पहले मुख्य चयनकर्ता का चुना जाना भी बेहद जरूरी है।

ये हैं रेस में सबसे आगे

भारतीय टीम के लिए 1983 से 1986 तक 9 टेस्ट मैच और 1985 से 1987 के बीच में 16 वनडे इंटरनेशनल मैच खेलने वाले पूर्व लेग स्पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्णन का नाम मुख्य चयनकर्ता के रूप में सबसे आगे है, क्योंकि जोन के हिसाब से देखा जाए तो वे चेन्नई से आते हैं। इनके अलावा वेंकटेश प्रसाद और अजीत अगरकर भी उनको कड़ी टक्कर दे रहे हैं। अब देखना ये है कि इस कुर्सी पर कौन बैठता है। 

chat bot
आपका साथी