19 साल के बल्लेबाज ने दोहरा शतक लगाने के बाद फैंस के साथ खिंचवाई फोटो, मिली बड़ी सजा

कोक्स ने कहा कि मैं इस बात से दुखी हूं कि ऐसा हुआ। मैं पूरी तरह से इसके परिणाम से वाकिफ हूं। मैं इसके लिए सबसे माफी मांगता हूं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 09:00 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 09:00 PM (IST)
19 साल के बल्लेबाज ने दोहरा शतक लगाने के बाद फैंस के साथ खिंचवाई फोटो, मिली बड़ी सजा
19 साल के बल्लेबाज ने दोहरा शतक लगाने के बाद फैंस के साथ खिंचवाई फोटो, मिली बड़ी सजा

लंदन, प्रेट्र। इंग्लिश काउंटी कैंट के बल्लेबाज जॉर्डन कोक्स को कोविड-19 प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण शनिवार को बॉब विलिस ट्रॉफी में मिडिलसेक्स के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से बाहर कर दिया गया है। कोक्स ने हाल ही में ससेक्स के खिलाफ खेले गए मैच में शारीरिक दूरी के नियमों का उल्लंघन करते हुए प्रशंसक के साथ फोटो खिंचवाई थी। कोक्स ने इससे पहले खेले गए मुकाबले में दोहरा शतक लगाया था। 

कोक्स ने कहा कि मैं इस बात से दुखी हूं कि ऐसा हुआ। मैं पूरी तरह से इसके परिणाम से वाकिफ हूं। मैं इसके लिए सबसे माफी मांगता हूं। अगला मैच न खेल पाने का मुझे मलाल है और मुझे लगता है कि मैंने टीम को हताश किया है। कोक्स को अब क्वारंटाइन से गुजरना होगा और वापसी से पहले उनके दो कोविड-19 टेस्ट का निगेटिव आना जरूरी है। कोक्स ने ससेक्स के खिलाफ खेले गए मैच में दोहरा शतक जमाया था और कई रिकॉर्ड तोड़ते हुए नाबाद 238 रन बनाए थे।

आपको बता दें कि इससे पहले भी जब वेस्टइंडीज की टीम इंग्लैंड दौरे पर थी तब भी इंग्लिश क्रिेकेट टीम के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। हालांकि उन्होंने किसी फैंस के साथ तस्वीर नहीं खिंचवाई थी, लेकिन वो पहले टेस्ट मैच खत्म होने के बाद अपने घर चले गए थे। टीम का प्रोटोकॉल तोड़ने और जैव सुरक्षित वातावरण से बाहर निकलने की वजह से उन्हें इंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद जोफ्रा आर्चर को भी पांच दिन को लिए क्वारंटाइन कर दिया गया था। 

कोविड 19 महामारी को देखते हुए आइसीसी ने कई नए नियम बनाए हैं और इनका पालन करना खिलाड़ियों की जिम्मेदारी है। आइसीसी के नियम के तहत मैदान पर भी खिलाड़ी जश्न मनाने के लिए एक-दूसरे से हाथ नहीं मिला सकते। वहीं खिलाड़ियों को दूसरे अन्य लोगों से भी दूर रहने की सख्त हिदायत दी गई है जिससे कि वो सुरक्षित रह सकें। 

chat bot
आपका साथी