रिद्धिमान साहा गर्दन में अकड़न के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली टेस्ट करियर की बेस्ट पारी, 4 साल बाद लगाया अर्धशतक

रिद्धिमान साहा ने कानपुर टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 126 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्का व दो चौकों की मदद से नाबाद 61 रन बनाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ साहा की टेस्ट क्रिकेट में ये अब तक की सबसे बेस्ट पारी साबित हुई।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 05:01 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 05:01 PM (IST)
रिद्धिमान साहा गर्दन में अकड़न के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली टेस्ट करियर की बेस्ट पारी, 4 साल बाद लगाया अर्धशतक
भारतीय टेस्ट टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कानपुर टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने अहम मौके पर टीम के लिए बेशकीमती पारी खेली और अर्धशतक लगाया। टीम को इस पारी की काफी जरूरत थी और साहा की इस पारी से टीम इंडिया एक अच्छा स्कोर दूसरी पारी में खड़ी कर पारी। हालांकि साहा के अलावा श्रेयस अय्यर ने भी दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी की थी और 65 रन बनाए थे। साहा की इस पारी की सबसे बड़ी खासियत ये थी कि उनकी गर्दन में अकड़न थी और वो तकलीफ में थे फिर भी देश के लिए खेला और टीम को संभाला। साहा व श्रेयस की पारी के दम पर भारत ने दूसरी पारी में 283 रन की बढ़त ली और न्यूजीलैंड को जीत के लिए 284 रन का टारगेट दिया। 

साहा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट की बेस्ट पारी खेली

रिद्धिमान साहा ने कानपुर टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 126 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्का व दो चौकों की मदद से नाबाद 61 रन बनाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ साहा की टेस्ट क्रिकेट में ये अब तक की सबसे बेस्ट पारी साबित हुई। न्यूजीलैंड के खिलाफ साहा ने इससे पहले अपनी सबसे बेस्ट पारी 2016 में कोलकाता में नाबाद 58 रन की खेली थी। इसके बाद अब उन्होंने कीवी टीम के खिलाफ नाबाद 61 रन की पारी खेली। वहीं टेस्ट क्रिकेट में चार साल के बाद साहा ने अर्धशतक लगाया। कानपुर टेस्ट मैच से पहले उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट अर्धशतक साल 2017 में कोलंबो में श्रीलंका के खिलाफ लगाया था। 

साहा के टेस्ट करियर की बात करें तो उन्होंने भारत के लिए अब तक 39 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 29.84 की औसत से 1313 रन बनाए हैं जिसमें 3 शतक भी शामिल है। साहा का बेस्ट स्कोर टेस्ट प्रारूप में 117 रन का है तो वहीं विकेट के पीछे उन्होंने 92 कैच पकड़े हैं तो वहीं 11 बल्लेबाजों को स्टंप आउट किया है। साहा ने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ नागपुर में अपना टेस्ट डेब्यू किया था। 

chat bot
आपका साथी