कौन हैं संदीप वारियर जिन्हें तीसरे T20I में भारतीय प्लेइंग XI में नवदीप सैनी की जगह मिला मौका

Ind vs SL Sandeep Warrier debut संदीप वारियर के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 57 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 186 विकेट लिए हैं। फर्स्ट क्लास मैचों में उनका बेस्ट प्रदर्शन एक पारी में 44 रन देकर 6 विकेट रहा है।

Sanjay SavernThu, 29 Jul 2021 07:51 PM (IST)
संदीप वारियर ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे T20I में अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में भारत की तरफ से 30 वर्ष के तेज गेंदबाज संदीप वारियर को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। संदीप वारियर को प्लेइंग इलेवन में नवदीप सैनी की जगह मौका दिया गया जो दूसरे मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे। नवदीप सैनी एक कैच पकड़ने की कोशिश में कंधे में चोट खा बैठे थे और इसकी वजह से उन्हें तीसरे मैच के लिए प्लेइंग इलेवन से बाहर किया गया। संदीप वारियर शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम इंडिया के साथ श्रीलंका दौरे पर रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर गए थे और उन्हें आखिरकार इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिल ही गया।

30 साल के संदीप वारियर केरल से ताल्लुक रखते हैं और उनका जन्म 4 अप्रैल 1991 को हुआ था। वो हादिने हाथ से गेंदबाजी करते हैं और दाएं हाथ के बल्लेबाज भी हैं। वो इंडिया अंडर-23 टीम में खेल चुके हैं साथ ही वो आइपीएल में केकेआर और आरसीबी के लिए भी खेल चुके हैं। संदीप वारियर ने घरेलू स्तर पर लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है जिसकी वजह से उन्हें टीम इंडिया में श्रीलंका दौरे के लिए शामिल किया गया था। यहां उनके खेलने की संभावना ना के बराबर थी, लेकिन कोविड-19 महामारी की वजह से 9 भारतीय खिलाड़ी प्रभावित हो गए और उन्हें मौका मिल गया। 

संदीप वारियर के अब तक के प्रदर्शन की बात करें तो उन्होंने 57 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 186 विकेट लिए हैं। फर्स्ट क्लास मैचों में उनका बेस्ट प्रदर्शन एक पारी में 44 रन देकर 6 विकेट रहा है तो वहीं एक मैच में 75 रन देकर 9 विकेट रहा है। उन्होंने एक बार 8 बार चार विकेट लेने का कमाल किया है तो वहीं 11 बार 5 विकेट लेने का कमाल किया है। वहीं 55 लिस्ट एक मैचों में उनके नाम पर कुल 66 विकेट अब तक दर्ज हैं। टी20 मैचों की बात करें तो उन्होंने 54 मैचों में 53 विकेट लिए हैं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.