WC 2019: विराट की कप्तानी पर उठते सवाल के बीच बोले श्रीकांत, कोहली शानदार लीडर हैं

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि कोहली जिम्मेदारी लेने से पीछे नहीं हटते और यह एक अच्छे लीडर का गुण है।

By Rajat SinghEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 01:56 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 02:08 PM (IST)
WC 2019: विराट की कप्तानी पर उठते सवाल के बीच बोले श्रीकांत, कोहली शानदार लीडर हैं
WC 2019: विराट की कप्तानी पर उठते सवाल के बीच बोले श्रीकांत, कोहली शानदार लीडर हैं

न्यू यॉर्क, पीटीआइ। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और चयनकर्ता कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने कप्तान विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि कोहली जिम्मेदारी लेने से पीछे नहीं हटते और यह एक अच्छे लीडर का गुण है। गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से कप्तानी को लेकर कोहली की आलोचना हो रही है। आइपीएल (IPL) के इस सीजन में उनकी टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही है। बैंगलोर अभी अंक तालिका में सबसे निचले पायदान पर है।

1983 विश्व कप (World Cup) विजेता टीम के सदस्य और पूर्व मुख्य चयनकर्चा श्रीकांत को लगता है कि कोहली की आक्रामकता, महेंद्र सिंह धौनी के शांत स्वभाव के पूरक का काम करेगी। कोहली भारचीत टीम को एक बार फिर विश्व विजेता बना सकते हैं। श्रीकांत ने कहा, 'हमारे पास विराट कोहली जैसा शानदार लीडर है। उनके बारे में अच्छी बात यह है कि वह जिम्मेदारियां लेने से पीछे नहीं हटते। किंग कोहली, कैप्टन कूल के साथ मिलकर एक बार फिर विश्व कप लेकर आएंगे।'

विश्व कप की टीम को लेकर श्रीकांत ने खुशी जताई और कहा कि टीम के विजेता बनने के सभी गुण मौजूद हैं। श्रीकांत ने कहा, 'यह एक साथ उत्साह, जुनून और शांति का शानदार संयोजन है। भारतीय टीम को अपने ऊपर कोई दबाव नहीं डालना चाहिए और आत्म विश्वास की भावना से खेलना चाहिए।'

विश्व कप के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, विजय शंकर, एमएस धौनी (विकेट कीपर), केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पंड्या, मो. शमी, रवींद्र जडेजा।

chat bot
आपका साथी