RCB के लिए आज ये खास दोहरा शतक पूरा कर लेंगे विराट कोहली, होंगे पहले खिलाड़ी

विराट कोहली आरसीबी के लिए 200वां मैच खेलने उतरेंगे।

IPL 2021 भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आज आइपीएल के इतिहास में अपना 200वां मैच खेलने उतरेंगे। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के लिए जब वे मुकाबला खेलने उतरेंगे जो उनके आइपीएल करियर का 200वां मैच होगा।

Vikash GaurMon, 03 May 2021 10:42 AM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के लिए एक इतिहास रचने वाले हैं। विराट कोहली आज जब इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14वें सीजन के 30वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलने उतरेंगे तो एक इतिहास रच देंगे। विराट कोहली एक खास दोहरा शतक आज आरसीबी के लिए पूरा करने वाले हैं। उनसे पहले कोई भी खिलाड़ी ये कमाल नहीं कर पाया है।

दरअसल, कप्तान विराट कोहली आरसीबी के लिए आज 200वां मैच खेलने उतरेंगे। किसी एक फ्रेंचाइजी के लिए आइपीएल में कोई भी खिलाड़ी इतने मैच नहीं खेल पाया है। ऐसे में ये अपने आप में इतिहास होगा कि किसी एक खिलाड़ी ने एक ही टीम के लिए एक ही लीग में 200 या इससे ज्यादा मैच खेले हैं। हालांकि, एमएस धौनी, रोहित शर्मा, दिनेश कार्तिक और सुरेश रैना 200 या इससे ज्यादा मैच आइपीएल में खेल चुके हैं, लेकिन एक टीम के लिए नहीं खेल पाए हैं।

विराट कोहली ने 199 मैचों की 191 पारियों में 31 बार नाबाद रहते हुए 6076 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वाधिक स्कोर 113 रन है। 37.98 के औसत से वे आइपीएल में रन बना रहे हैं। 5 शतक और 40 अर्धशतक उन्होंने जड़े हैं। 524 चौके और 205 छक्के वे आइपीएल में आरसीबी के लिए जड़ चुके हैं। ये अपने आप में किसी विश्व रिकॉर्ड से कम नहीं है कि कोई एक खिलाड़ी एक फ्रेंचाइजी के लिए इतने मैच एक ही लीग में खेल चुका है।

बता दें कि कप्तान कोहली खुद इस बात को कबूल कर चुके हैं कि वे आखिरी मैच तक आरसीबी के लिए खेलना चाहते हैं, क्योंकि आरसीबी में उनका बहुत सम्मान है। हालांकि, वे एक भी खिताब बतौर कप्तान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को जिता नहीं पाए हैं। ऐसे में कप्तान कोहली 2021 के सीजन में खिताबी जीत हासिल कर अपने ऊपर लगे इस कलंक को धुलना पसंद करेंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.