IPL में हारे हुए मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है विराट कोहली के नाम, जानिए बनाए हैं कितने रन

RCB के कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के दौरान (एपी फोटो)

IPL 2021 विराट कोहली आइपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं लेकिन इस लीग मे हारे हुए मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी उन्हीं के नाम पर दर्ज है। विराट के बाद इस मामले में दूसरे नंबर पर शिखर धवन मौजूद हैं।

Sanjay SavernSun, 09 May 2021 04:10 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली आइपीएल में रन बनाने के मामले में सबसे सफल बल्लेबाज हैं और आइपीएल 2021 में वो इस लीग में 6000 रन का आंकड़ा छूने वाले पहले बल्लेबाज भी बने थे। विराट के नाम पर आइपीएल के एक सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी दर्ज है साथ ही साथ अन्य कई रिकॉर्ड्स भी उनके नाम पर है, लेकिन आइपीएल का एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी विराट कोहली के नाम पर दर्ज है। विराट कोहली हारे हुए मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में इस लीग में पहले स्थान पर हैं। यानी विराट की मौजूदगी में इस लीग में उनकी टीम ने जितने भी मैच गंवाए हैं उसमें सबसे ज्यादा रन उन्होंने ही बनाए। 

हारे हुए मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है विराट कोहली के नाम

आरसीबी के कप्तान व धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली ने इस लीग में हारे हुए मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। विराट के नाम पर इस लीग में 6000 से ज्यादा रन दर्ज हैं, लेकिन इसमें से उन्होंने 2802 रन तब बनाए हैं जब उनकी टीम को हार मिली। विराट अब तक आइपीएल साथ ही साथ अपनी टीम के लिए भी हारे हुए मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले नंबर पर हैं तो वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर शिखर धवन हैं जिन्होंने हारे हुए मैचों में कुल 2225 रन बनाए हैं। इस मामले में तीसरे नंबर पर डेविड वार्नर हैं तो वहीं चौथे स्थान पर रॉबिन उथप्पा मौजूद हैं। इस मामले में पांचवें नंबर पर एबी डिविलियर्स मौजूद हैं। वार्नर के नाम पर 2218 रन जबकि उथप्पा के नाम पर 2205 रन तो वहीं एबी के नाम पर कुल 1993 रन दर्ज हैं। 

आइपीएल में हारे हुए मैचों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज-

2802 रन- विराट कोहली

2225 रन- शिखर धवन 

2218 रन- डेविड वार्नर 

2205 रन- रॉबिन उथप्पा 

1993 रन- एबी डिविलियर्स 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.