WTC Final में विराट के पास नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका, रिकी पोंटिंग को छोड़ सकते हैं पीछे

WTC Final India vs New Zealand वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अगर विराट कोहली शतक लगा देते हैं तो एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देंगे। वहीं विराट के पास अपनी कप्तानी में टीम को आइसीसी खिताब दिलवाने का भी शानदार मौका है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 01:31 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 07:08 AM (IST)
WTC Final में विराट के पास नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका, रिकी पोंटिंग को छोड़ सकते हैं पीछे
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर टीम इंडिया को जीत हासिल करनी है तो इसमें कप्तान विराट कोहली को भी बड़ी भूमिका निभानी होगी। सब यही उम्मीद कर रहे हैं कि, इस टेस्ट मैच में कप्तान विराट कोहली की अच्छी पारी देखने को मिलेगी। भारत ने कड़ी मेहनत के बाद टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई है और विराट कोहली की भी यही इच्छा होगी कि उनकी कप्तानी में टीम इस खिताब को अपने नाम करे। विराट के पास एक शानदार मौका है कि, वो अपनी कप्तानी में भारतीय टीम को पहला आइसीसी खिताब दिलवाएं। इसके लिए विराट कोहली को भी जोरदार खेल दिखाना ही होगा। 

विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में नवंबर 2019 के बाद से कोई शतक नहीं लगाया है। उन्होंने भारत के लिए आखिरी टेस्ट शतक कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में लगाया था, लेकिन अगर वो न्यूजीलैंड के खिलाफ इस फाइनल मैच में शतक लगा देते हैं तो वो एक नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना लेंगे। विराट अगर फाइनल मैच में शतक लगा लेते हैं तो इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान वो सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे और रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ देंगे। इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर कप्तान रिकी पोंटिंग और विराट कोहली के 41-41 शतक हैं। एक और शतक लगाते ही विराट कोहली के कप्तान के तौर पर 42 शतक हो जाएंगे और वो कप्तान के तौर पर इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा सेंचुरी लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

विराट कोहली के प्रदर्शन के बारे में टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज पार्थिव पटेल ने कहा था कि, विराट ने साल 2018 में इंग्लैंड में जिस तरह का प्रदर्शन किया था वो उससे जरूर प्रेरणा लेंगे। पार्थिव ने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में विराट कोहली के बारे में कहा था कि, मेरा ये सोचना है कि वो खुद को थोड़ा टाइम देने की कोशिश करेंगे और सोचने की कोशिश करेंगे कि 2018 में उन्होंने क्या किया था और इंग्लैंड दौरे पर कितने शतक लगाए थे। 

chat bot
आपका साथी