अहमदाबाद में विराट कोहली ने तोड़ा महेंद्र सिंह धौनी का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अहमदाबाद टेस्ट की पहली पारी में भले ही कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया लेकिन फिर भी एक रिकॉर्ड बना डाला। इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने बतौर कप्तान 2000 रन पूरे किए और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को एक खास मामले में पीछे छोड़ा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:54 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:54 PM (IST)
अहमदाबाद में विराट कोहली ने तोड़ा महेंद्र सिंह धौनी का रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले भारतीय कप्तान
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड की टीम बुधवार को चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मैच में खेलने उतरी। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने इस मैच के दौरान भले ही कोई बड़ी पारी नहीं खेली लेकिन फिर भी एक रिकॉर्ड बना डाला। इंग्लैंड के खिलाफ कोहली ने बतौर कप्तान 2000 रन पूरे किए और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी को एक खास मामले में पीछे छोड़ा।

अहमदाबाद डे नाइट टेस्ट मैच के पहले दिन भारत ने लोकल ब्वॉय अक्षर पटेल की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड को पहली पारी में 112 रन पर ढेर कर दिया। महज 38 रन देकर उन्होंने 6 बल्लेबाज को आउट किया। पहली पारी में मेहमान टीम को सस्ते में आउट करने के बाद भारत की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। पहले शुभमन गिल 11 रन बनाकर और फिर चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले आउट हो गए। कप्तान कोहली ने पारी संभाली लेकिन वो भी 27 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया।

Ind vs Eng: बेन स्टोक्स ने मैच के दौरान गेंद पर लगाई लार, अंपायर ने दी कड़ी चेतावनी

कोहली ने तीन देश के खिलाफ पूरे किए 2 हजार रन

इस मैच के दौरान कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 2 हजार रन पूरे किए। इंग्लैंड ऐसी तीसरी टीम बन गई है जिसके खिलाफ कप्तान के तौर पर कोहली ने यह आंकड़ा छुआ। इससे पहले वह ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के खिलाफ भी 2 हजार रन बना चुके हैं। कोहली भारत के एक मात्र कप्तान बन गए हैं जिन्होंने ऐसा किया है। धौनी ने ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ यह कमाल किया था।

रिकी पोटिंग सबसे आगे

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग दुनिया के एक मात्र कप्तान हैं जिन्होंने चार देश के खिलाफ खेलते हुए 2 हजार या उससे ज्यादा रन बनाए हैं। पोंटिंग ने बतौर कप्तान इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसा किया था।

पहले दिन अहमदाबाद टेस्ट के दौरान हुई ये दो घटना, कप्तान विराट कोहली डरे

chat bot
आपका साथी