आस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करने उतरे विराट कोहली, पिछली बार टी20 विश्व कप में इस टीम के सामने डाली थी गेंद

Virat Kohli bowling against Australia बुधवार को अपने दूसरे वार्म अप मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने उतरी भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिले। आस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी का जिम्मा रोहित शर्मा ने संभाला। विराट कोहली बतौर गेंदबाज हाथ आजमाते नजर आए।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 04:34 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 04:44 PM (IST)
आस्ट्रेलिया के खिलाफ गेंदबाजी करने उतरे विराट कोहली, पिछली बार टी20 विश्व कप में इस टीम के सामने डाली थी गेंद
वार्म अप मैच में गेंदबाजी करते विराट कोहली (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम आइसीसी टी20 विश्व कप में उतरने से पहले हर तरह से अपनी तैयारी पुख्ता करना चाहती है। बुधवार को अपने दूसरे वार्म अप मैच में खेलने उतरी भारतीय टीम में कई बड़े बदलाव देखने को मिले। आस्ट्रेलिया के खिलाफ कप्तानी का जिम्मा रोहित शर्मा ने संभाला। विराट कोहली बतौर गेंदबाज हाथ आजमाते नजर आए।

अपनी लाजवाब बल्लेबाजी के दुनियाभर में नाम कमाने वाले कोहली के इस विश्व कप में बतौर गेंदबाजी भी नजर आने की उम्मीद की जा रही है। हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी ना कर पाने की वजह से टीम के एक गेंदबाजी विकल्प की तलाश है। विराट मध्यम गति के गेंदबाज हैं और वह टीम की इस कमी को पूरा कर सकते हैं। दिग्गज लंबे समय से उनको टी20 विश्व कप के दौरान इस जिम्मेदारी को उठाने की सलाह दे रहे हैं।

रोहित ने विराट को थमाई गेंद

आस्ट्रेलिया के खिलाफ टास हारकर गेंदबाजी करते हुए भारत की शुरुआत अच्छी रही। स्पिनर आर अश्विन ने टीम को दो सफलता दिलाई। इसके बाद रवींद्र जडेजा ने भारत की झोली में एक विकेट डाला। पारी का सातवां ओवर कप्तानी कर रहे रोहित ने विराट को थमाया। इस ओवर में उन्होंने पहली दो गेंद डाट डाली जबकि आखिरी चार गेंद पर एक -एक रन गए। कुल मिलाकर उनके इस पहले ओवर में चार रन खर्च हुए।

विराट के नाम 4 टी20 विकेट

अब तक विराट टी20 मुकाबले की 12 पारियों में गेंदबाजी कर चुके हैं। इसमें उन्होंने 198 रन देकर कुल 4 विकेट हासिल किए हैं। पिछली बार उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 में मुंबई में खेले गए टी20 मुकाबले के दौरान गेंदबाजी की थी। इस मैच में उन्होंने 1.4 ओवर की गेंदबाजी में 15 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था।  

chat bot
आपका साथी